वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रसिद्ध, सूर्यकुमार, क्रुणाल टीम में

वनडे सीरीज में कई खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा

India squad for England ODI: Suryakumar Yadav, T Natarajan, Krunal Pandya,  Prasidh Krishna included in India ODI squad | Cricket News - Times of India

मुंबई।  बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने इंग्लैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय दल का ऐलान किया है. इस टीम में सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा का भी नाम शामिल है. बता दें, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा ने हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था. कर्नाटक की ओर से खेलते हुए प्रसिद्ध कृष्णा ने विजय हजारे ट्राफी में 7 मैचों में 22.2 की औसत से 14 विकेट लिए थे. प्रसिद्ध कृष्णा इस टूर्नामेंट में कर्नाटक के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

क्रुणाल पंड्या ने विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन किया था. क्रुणाल पंड्या ने 5 मैचों में 388 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक और दो शतक भी आए. क्रुणाल पंड्या ने बड़ौदा के लिए पांच विकेट भी लिए.

वहीं पहले सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट और फिर विजय हजारे ट्राफी में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल को अभी भी मौका नहीं मिला है. देवदत्त पडिक्कल ने विजय हजारे ट्राफी में 7 मैच में 737 रन बनाए. देवदत्त पडिक्कल ने सभी मुकाबलों में 50+का स्कोर खड़ा किया. वहीं पृथ्वी शॉ ने तो इतिहास रचा था और वो विजय हजारे ट्राफी के एक सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. पृथ्वी शॉ ने 800 से अधिक रन बनाए थे. हालांकि, शिखर धवन, शुभमन गिल और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद है, ऐसे में इन दोनों युवा खिलाड़ियों को अभी मौका नहीं दिया गया.

भारत को इंग्लैंड के साथ 23 से 28 मार्च तक तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमें फिलहाल इसी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है।

कई बड़े खिलाड़ी नहीं होंगे हिस्सा

चयन समिति ने मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को इंग्लैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना है, जबकि ये खिलाड़ी आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का हिस्सा थे।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

 

Ad