जानिए किन राशियों की किस्मत में आयगा 13 फरवरी शनिवार को विशेष सुधार, शनि देव दूर करेंगे दुख, धन लाभ के बन रहे योग

मेष- आज के दिन आप मानसिक रूप से सक्रिय रहें, इस बात पर भी ध्यान दें कि क्रोध के कार्य में विघ्न न डालें। वायरस के बारे में आज स्वास्थ्य के लिए सतर्क रहें, यदि पहले से ही स्वास्थ्य में गिरावट है, तो आपको अधिक सतर्क रहना होगा। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृषभ- आज के दिन आपकी योजना भविष्य के लिए लाभदायक साबित होगी। किसी के मामले में कूदें नहीं, जबकि युवा सतर्क है, विवाद आपकी छवि खराब कर सकता है। ऊंचाई पर काम करते समय सतर्क रहें, कमर में खिंचाव होने की संभावना है। सदस्यों की चिंता उन लोगों को परेशान कर सकती है जो परिवार से दूर हैं।

मिथुन- आज के दिन आपको पसंदीदा और कलात्मक काम करने में रुचि रहेगी। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, कुछ समय के लिए ठंडे पानी से आँखें धोएं, आज खुजली, जलन आदि की समस्या हो सकती है। परिवार में सभी के साथ सौम्य रहें, बुरे स्वभाव को देखते हुए परिवार के साथ विवाद होने की संभावना है।

कर्क- इस दिन सबसे पहले मंदिर में साफ-सफाई करके और मनमोहक मिठाई का भोग लगाकर भगवान की सेवा करें। यदि आजीविका के क्षेत्र में कड़ी मेहनत करने के बाद भी आपको वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं, तो मन को छोटा नहीं करना चाहिए, बल्कि कार्य को और तेज करना होगा। व्यापारियों को किसी परिचित की मदद से नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है।

सिंह- आज मेहनत और परिश्रम रंग लाएगा। स्वास्थ्य के लिहाज से मौसम के बदलाव से आलस्य बढ़ेगा। लंबे समय तक स्वास्थ्य के लिए लापरवाही प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर कर रही है। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

कन्या- इस दिन अत्यधिक अहंकार पुण्य का क्षण बना सकता है, किसी जरूरतमंद की मदद करते हुए मन में अहंकार को न आने दें। स्वास्थ्य में नसों से संबंधित बीमारियों के बारे में सतर्क रहना होगा। परिवार के बुजुर्ग आपके काम से खुश रहेंगे और आपको उनका मार्गदर्शन भी मिलेगा।

तुला- आज के दिन जहां कार्यों का बोझ अधिक रहने वाला है, वहीं दूसरी ओर उच्च अधिकारियों का सम्मान करने से प्रगति के द्वार खुल सकते हैं। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, हम बीमारियों से छुटकारा पाएंगे, साथ ही मानसिक शांति भी। पारिवारिक सुख शांति रहेगी। कुछ समय के लिए अपने पिता के साथ बैठें और अपने दिल की बात उनसे साझा करें। उनका अनुभव आजीविका के क्षेत्र में उपयोगी हो सकता है।

वृश्चिक- आज के दिन वाणी और व्यवहार पर थोड़ा संयम रखना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थिति विवाद का कारण बनने वाली है। जिन छात्रों की परीक्षा में देरी हुई थी, उन्हें इस समय का अच्छा उपयोग करना होगा और आगामी परीक्षा की तैयारी शुरू करनी होगी। अगर आपको अस्थमा है, तो आज ही सचेत हो जाएं। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। उसके स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी आ सकती है।

धनु- आज आप सावधान रहें, किसी के साथ संवादहीनता का माहौल न बना सकें। जो लोग स्वास्थ्य के मामले में जल्दी बीमार पड़ जाते हैं उन्हें अधिक सतर्क होना चाहिए। जो लोग हाल ही में अस्पताल से लौटे हैं उन्हें स्वच्छता के बारे में पता होना चाहिए। परिवार और आपके बीच किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर विवाद हो सकता है, जिससे घर का माहौल खराब होगा।

मकर – इस दिन कला के क्षेत्र में रूचि रखने वाले कारीगरों को बढ़ावा दें, ताकि उनकी कला सभी के सामने प्रस्तुत हो। जिन लोगों को स्वास्थ्य में लगातार सिरदर्द की समस्या है, उन्हें अब डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए, साथ ही पित्त से प्रभावित रोगियों को भी सचेत रहना होगा। घर के विवादों को अधिक न होने दें, बल्कि उन्हें समझदारी से निपटा जाना चाहिए।

कुंभ- आज आपके पास पूरी शारीरिक और मानसिक शक्ति है। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी, साथ ही दिनचर्या भी सही रहेगी। आपका परिवार आपके अशिष्ट व्यवहार पर क्रोधित हो सकता है।

मीन- आज का दिन आप दूसरों का दिल जीतने के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी बहुत अच्छा है जो आवश्यक सेवा से जुड़े हैं। सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा। पूरे परिवार के साथ शाही भोजन का सेवन कर सकते हैं। यदि जमीनी विवाद चल रहा है, तो हमें सही समय का इंतजार करना होगा, अन्यथा एक नई समस्या का सामना करना पड़ेगा।

Ad