दुनिया का सबसे लंबा क्रिकेटर खेलना चाहता है पाकिस्तान के लिए

नई दिल्ली। पाक ने विश्व क्रिकेट को गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों में ही कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं। इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, इंजमाम उल हक, सईद अनवर कुछ ऐसे ही खिलाड़ी हैं। अब पाक में 7 फीट व 6 इंच लंबा एक क्रिकेटर सुर्खियों में बना हुआ है। इस खिलाड़ी के जूते का नंबर 23.5 है। मुदस्सर गुज्जर नाम का यह क्रिकेटर पाक की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में आने के लिए दस्तक दे रहा है। यह पहला मौका नहीं है कि कोई सात फीट से ऊंचा खिलाड़ी पाक क्रिकेट में चर्चा बटोर रहा है। इससे पहले मोहम्मद इरफान (7 फीट एक इंच) ने भी सुर्खियां बटोरी थीं।

2010 में मोहम्मद इरफान ने वनडे में डेब्यू किया था, लेकिन वह लगातार टीम के भीतर बाहर होते रहे। अपनी ऊंचाई के कारण उन्होंने कई बल्लेबाजों को बहुत ज्यादा डराया था। उन्होंने 60 वनडे मैचों में 83 विकेट लिए थे। अब एक अन्य नाम मुदस्सर गुज्जर एक युवा क्रिकेटर के रुप में उभरे हैं, जो लाहौर कलंदर व पाकिस्तान राष्ट्रीय टीम में खेलने के लिए प्रतीक्षारत हैं। उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर गुरुवार को पाकिस्तान पत्रकार साज सादिक ने शेयर की।

पिछले वर्ष 6 नवंबर को मुदस्सर लाहौर कलंदर का डेवलपमेंट कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वह मशहूर कोच व खिलाड़ियों के बीच अपने कौशल को निखारना चाहते थे। अपनी हाइट की वजह से उनके साथ कुछ फिटनेस मुद्दा है, लेकिन वह उस पर कार्य कर रहे हैं। डेली मेल को दिए एक साक्षात्कार में मुदस्सर ने बोला कि मैं अपनी हाइट को ऊपर वाले का करम मानता हूं। हालांकि, चिकित्सक इसे हार्मोनल दिक्कत बताते हैं।

उन्होंने बोला कि मैं अपनी हाइट की वजह से तेज भाग सकता हूं व दुनिया का सबसे तेज गेंजबाज बन सकता हूं। मैंने 7 महीने पहले ट्रेनिंग प्रारम्भ की थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से यह बीच में बंद हो गई थी। उम्मीद है कि मैं एक दिन इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने वाला दुनिया का सबसे लंबा गेंदबाज बनूंगा।

जहां तक अगले पाक सुपर लीग का सवाल है तो वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से वित्तीय मामलों पर कुछ चर्चा कर रही है। बता दें कि छह टीमों ने बोर्ड को एक संयुक्त याचिका दी है, जिसमें बोला गया है कि कोई वित्तीय मॉडल ना होने के कारण टीमों के मालिकों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। टीमों ने यह भी बोला कि वित्तीय मॉड्ल हमेशा पीसीबी को फेवर करता है।

पीसीबी यह उम्मीद कर रहा है कि पीएसएल 2020 के जो मैच कोरोना वायरस महामारी के कारण नहीं हो पाए थे, उन्हें आयोजित कराया जाए। लेकिन अभी स्थितियां जस की तस बनी हुई हैं।

Ad