रविचंद्रन अश्विन ने बेन स्‍टोक्‍स को क्‍लीन बोल्‍ड कर हरभजन सिंह का तोड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने चेन्‍नई में जारी दूसरे टेस्‍ट में अपनी पकड़ मजबूत बना रखी है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 329 रन बनाए। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने फिरकी का कमाल दिखाया और अपने गृहनगर चेन्‍नई में इंग्लिश  बल्‍लेबाजों की दिक्‍कत बढ़ा दी

सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गये। अश्विन ने यहां इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी बेहरतीन ऑफ स्पिन से बेन स्टोक्स को आउट करने के बाद हरभजन को पीछे छोड़ा जिनके नाम 28.76 के औसत से 265 विकेट दर्ज हैं।

अश्विन ने घरेलू सरजमीं पर 266 विकेट 22.67 के औसत से चटकाये हैं। महान स्पिनर अनिल कुंबले भारत में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं जिन्होंने 24.88 के औसत से 350 विकेट लिये हैं।

कुंबले भारत के टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं जिनके नाम 619 विकेट हैं। हरभजन इस सूची में 417 विकेट से तीसरे और 400 विकेट के करीब बढ़ रहे अश्विन चौथे स्थान पर हैं। कपिल देव इस सूची में 434 विकेट से दूसरे नंबर पर हैं।

Ad