वोटिंग के लिए पोलिंग बूथ गई थी महिला कैंडिडेट, दिया बेटी को जन्म, रिजल्ट आते ही मिली सरपंच की कुर्सी

आंध्र प्रदेश मे शनिवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया। अब केवल मतगणना बाकी रह गई है। इस दौरान एक दिलचस्प घटना सामने आई है। दरअसल एक परिवार के लिए पंचायत चुनाव खुशियां ही खुशियां लेकर आया है। दरअसल शनिवार को एक महिला सरपंच उम्मीदवार ने वोट डालने के बाद एक बच्ची को जन्म दिया है।

क्या है पूरा मामला ?
आंध्र प्रदेश के कृष्णजिला की कोरुकल्लू ग्राम पंचायत के लिए महिला सीट आरक्षित थी। इस सीट से बट्टू लीला कनकदुर्गा ने सरपंच पद के लिए नामांकन किया था। नामांकन के दौरान प्रेग्नेंट थी। इसके बावजूद वो प्रेग्नेसी पीरियड के दौरान  डोर-टू-डोर कैंपेन कर रही थी।

आज जब दूसरे चरण का चुनाव हो ना था तो कनगदुर्गा  सुबह- सुबह ही वोटिंग के लिए मतदान केंद्र पहुंचकर अपना वोट डाला। मतदान के बाद वो जैसे ही बूथ से बाहर निकल रही थी इसी दौरान उन्हें लेबर पेन शुरू हो गया। इसके बाद लीलाकनकदुर्गा को उनके परिवार वाले फौरन हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। उन्हें  कैकलुरु सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया गया। इसके कुछ ही देर बाद कनकदुर्गा अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है। जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

बच्ची को जन्म देने के बाद कनकदुर्गा ने कहा कि बच्ची को पाकर  खुद को बेहद खुशकिस्मत महसूस कर रही हूं। यही नही बेटी के जन्म से परिवार में भी काफी खुशी का माहौल है। परिवार वालों का कहना है कि बेटियां लक्ष्मी का दूसरा नाम है वे अपने साथ सौभाग्य को लेकर आती हैं। उनकी घर जन्मी इस बेटी ने इस बात को सच कर दिखाया है तभी कनकदुर्गा को लोगों ने भारी मतों से जीताकर विजयी बनाया है।

Ad