हल्द्वानी : काश्तकार के जाली दस्तावेज दिखा पिथौरागढ़ में लिया शराब का ठेका, आरोपी भूमिगत, संपत्ति होगी कुर्क

हल्द्वानी के गौलापार के एक किसान से फर्जीवाड़े का आरोपित शराब कारोबारी चम्पावत से गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भूमिगत हो गया है।

पुलिस उसे भगोड़ा घोषित कर संपत्ति कुर्क करने की तैयारी कर रही है। कुछ दिन पहले चम्पावत पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए हल्द्वानी में दबिश दे चुकी है।

पुलिस के अनुसार हरिपुर ठठौला गौलापार निवासी बलकार सिंह कास्तकार हैं। वर्ष 2020-21 में जाली दस्तावेजों से उनके नाम पर पिथौरागढ़ में शराब का ठेका आवंटित हो गया। मामले की छानबीन में पता चला कि शराब कारोबारी नवनीत अग्रवाल ने उसके जाली दस्तावेज बनाकर शराब की दुकान का आवंटन कराया। इसके बाद बलकार ने हल्द्वानी कोतवाली में नवनीत अग्रवाल के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी।

इसके बाद मामला चम्पावत पुलिस को ट्रांसफर कर दिया गया था। चम्पावत में मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है। अब पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए हल्द्वानी, पिथौरागढ़ से लेकर अन्य जिलों में दबिश दे रही है। एसपी चम्पावत देवेंद्र पींचा ने बताया कि आरोपी की तलाश में हल्द्वानी में दबिश दी गई। लेकिन सफलता नहीं मिली। उसे भगोड़ा घोषित कर संपत्ति की कुर्की की तैयारी की जा रही है।

Ad