हल्द्वानी : शातिराना तरीके से 1 रुपए में खरीद ली 25 बीघा जमीन, मामला जान हर कोई हैरान

आप सोच रहे होंगे कि महंगाई के इस दौर में 25 बीघा जमीन एक रुपये में कैसे बिक सकती है. मामला स्पेशल इन्वेस्टिगेशन सेल सेल तक पहुंच गया है। मामले के अनुसार ट्रस्ट के चार लोगों ने एक रुपये नकद और डेढ़ करोड़ चेक लेकर एक युवक के नाम 25 बीघा जमीन की रजिस्ट्री करा दी. चेक बैंक में आते ही बाउंस हो गया। मामला एनआई एक्ट के तहत विचाराधीन है। युवक ने अब रुपये देने से भी मना कर दिया है।

तल्ली बमोरी मुखानी, चंद्रशेखर मौलखी, दिनेश तिवारी, दीपक तिवारी और संजय कुमार नेगी के निवासियों को डीआईजी स्तर पर गठित विशेष जांच प्रकोष्ठ के पास शिकायत मिली है. शिकायतकर्ताओं के मुताबिक गुजरौदा चारधाम मंदिर के पास 19 बीघा जमीन तीन लोगों के नाम और छह बीघा जमीन एक के नाम पर है. चारों लोगों के पास एक ही फार्म नंबर है।

फरवरी 2020 में उन्होंने मुखानी निवासी एक युवक के नाम एक रुपये नकद और डेढ़ करोड़ के चेक लेकर 25 बीघा जमीन का पंजीयन कराया. तभी युवक द्वारा दिए गए चेक बैंक से बाउंस हो गए। 19 अप्रैल 2022 को कोर्ट के आदेश पर चेक बाउंस होने के मामले में एनआई एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. चारों लोगों ने स्पेशल इन्वेस्टिगेशन सेल से मदद की गुहार लगाई है। विशेष जांच प्रकोष्ठ के अधिकारी भी हैरान हैं कि कैसे चारों ने एक-एक रुपये नकद लेकर जमीन की रजिस्ट्री दूसरे के नाम कर ली।

चढ़ाना की शिकायत की

चारों लोगों का कहना है कि उनकी जमीन एक रुपये में दूसरे युवक के नाम हो गई है। उक्त युवक ने अब उस जमीन पर प्लॉटिंग शुरू कर दी है। एनआई एक्ट के तहत मामला दर्ज होने के बाद से उसे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

क्या कहा डीआईजी ने?

डीआईजी डॉ नीलेश आनंद भरे ने कहा कि मेरे संज्ञान में एक रुपये में जमीन के पंजीयन का मामला आया है. इस मामले में जो भी सहयोग होगा, किया जाएगा। हालांकि जमीन का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।

Ad