हिमालय प्रहरी

आ गई 3.30 लाख की Hummer इलेक्ट्रिक साइकिल, गाड़ियों जितनी है ताकत

खबर शेयर करें -

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ रही है. इस सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने के लिए दुनिया की पॉपुलर ऑफ-रोड गाड़ियों की कंपनियां भी रोक नहीं पा रही हैं. GMC Hummer भी कुछ ऐसा ही कर रही है. पहले इलेक्ट्रिक हमर एसयूवी लाने के बाद अब इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक साइकिल भी लॉन्च कर दी है. खास बात है कि साइकिल को गाड़ी जैसा नाम और फीचर्स दिए गए हैं. इस इलेक्ट्रिक साइकिल में आपको ऑल व्हील ड्राइव जैसा फीचर भी देखने को मिलता है. इस साइकिल के लिए जीएमसी ने Recon नाम की कंपनी के साथ साझेदारी की है. आइए जानते हैं इस साइकिल की ज्यादा डिटेल्स

इसका नाम जीएमसी हमर इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव ई-बाइक है. इस ई-साइकिल की टॉप स्पीड 45 किमी. प्रति घंटा है. इससे ज्यादा स्पीड रखने पर आपको बाइक्स की तरह रजिस्ट्रेशन की जरूरत पड़ जाती. इसमें 1 kWh का बैटरी पैक के साथ दो हब मोटर्स दिए गए हैं. जब दोनों मोटरें एक साथ चलती हैं तो 160 एनएम का टार्क मिलता है. यह टॉर्क इन दिनों भारत में बिकने वाली कई गाड़ियों से भी ज्यादा है.

इसमें दो हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक, चौड़े टायर्स और एक फ्रंट सस्पेंशन फॉर्क दिया गया है जो राइडर्स की सेफ्टी और आरामदायक अनुभव को सुनिश्चित करता है. इसमें तीन राइडिंग मोड- क्रूज, ट्रैक्शन और एड्रेनालाईन मिलते हैं. कीमत की बात करें तो इसकी प्राइजिंग $4,000, यानी करीब 3.30 लाख रुपये रखी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, साइकिल की डिलिवरी दिसंबर से शुरू होगी.

Exit mobile version