उत्तराखंड : वन विभाग में बम्पर पदों पर निकली भर्ती, 12वी पास भी पा सकते हैं 22 हज़ार शुरुआती वेतन

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए आवेदन का शानदार मौका है. उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में वन आरक्षी के 894 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है.

​UKPSC की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर तय की गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Vacancy Details: पदों की संख्या
नोटिफिकेशन के मुताबिक, अनुसूचित जाति के लिए 164, अनुसूचित जनजाति को 37, अन्य पिछड़ा को 126, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 94, अनारक्षित के लिए 473 पद रखे गए हैं. वहीं, उत्तराखंड के पूर्व सैनिक के लिए 18 पद,अनाथ 24, महिलाओं को 268 दिए गए है.

​UKPSC Recruitment: जरूरी योग्यता
वन विभाग में वन आरक्षी के पद पर नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या समकक्ष स्तर की परीक्षा पास होना चाहिए. अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर के आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

​UKPSC Job vacancy: उम्र सीमा
आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल व अधिकतम आयु 28 वर्ष निर्धारित की गई है. आयु की गणना 01 जुलाई 2022 के अनुसार होगी.

Selection Process: कैसे होगा चयन?
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षण/ शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके अलावा परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के मूल दस्तावेजों एवं प्रमाण-पत्रों का सत्यापन किया जाएगा.

वेतन की जानकारी
इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,700 से लेकर 69,100 रुपये प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए के आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.