हिमालय प्रहरी

तुम काले हो, दूल्हे के रंग पर सवाल करना दुल्हन को पड़ा भारी

खबर शेयर करें -

इन दिनों शादियों का दौर चल रहा है। लेकिन, बरेली शहर में एक मामला ऐसा सामने आया जिसमें लड़की ने खुद तो शादी करने से इन्कार नहीं किया पर लड़के पर रिश्ते से मना करने का दबाव बनाया। लड़की ने लड़के से कहा कि तुम मेरे लायक नहीं हो। काले हो, कम पढ़े लिखे हो। मैं बीएड पास हूं। तुम प्राइवेट नौकरी करते हो। मेरी सहेलियां तुम्हें देखकर हंस रही हैं। मैं तुमसे शादी नहीं कर सकती।

लड़की ने इतना कहने के साथ यह भी कहा कि यदि तुमने शादी से इन्कार नहीं किया और हमारी शादी हो गई तो मैं शादी के बाद भाग जाऊंगी। युवती की यह बातें सुनकर लड़के ने शादी से इन्कार कर दिया। इसको लेकर लड़की और लड़के पक्ष में विवाद हो गया। लड़की वालों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया।

युवक ने दो लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया। तब युवक ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट के आदेश पर कैंट पुलिस ने लड़की के परिवार के आठ लोगों पवन, मथुरा प्रसाद, अर्चना, पवन की पत्नी, उसकी मां, कंचन, सोमपाल व अज्ञात के विरुद्ध रंगदारी, धमकी व अन्य धाराओं में प्राथमिकी लिखी है। आरोपित मोहनपुर गांव के रहने वाले हैं।

झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी

पश्चिम दिल्ली के नागलेई थाना स्थित निहाल विहार के रहने वाले दुर्गा प्रसाद ने बताया कि उनकी अर्चना से विवाह के लिए बातचीत हुई थी। उसने व उसके परिवार वालों ने डराया धमकाया, जिस पर उसने शादी से इन्कार कर दिया। आरोप है कि इसके बाद हर्जा-खर्चा लेकर बात खत्म करने की बात हुई तो लड़की वाले झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे। दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी।

कैंट पुलिस से शिकायत की लेकिन, कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने कोर्ट की शरण ली। इंस्पेक्टर कैंट बलवीर सिंह ने बताया कि प्राथमिकी लिखकर जांच शुरू कर दी गई है।

Exit mobile version