हिमालय प्रहरी

भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच

खबर शेयर करें -

सिडनीः भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप ल में आज अपना दूसरा मैच खेलेगी. सिडनी में आज उसका सामना नीदरलैंड से है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 179 रन बनाए और नीदरलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में नीदरलैंड का स्कोर 20 ओवर में 123/9 रन ही बना सकी. इस तरह से भारत ने नीदरलैंड को 56 रनों से हरा दिया है. 25 गेंदों पर 51 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला.

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल का विकेट सस्ते में गंवा दिया था. इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की शानदार साझेदारी की थी. रोहित 39 गेंदों में 53 रनों की कप्तानी पारी खेलने के बाद आउट हुए थे. रोहित के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव और कोहली ने मिलकर तेजी से रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 95 रनों की साझेदारी की थी. इस साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्कोर तक पहुंची.

कोहली ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और वह दोनों ही मैच में नाबाद रहे. नीदरलैंड के खिलाफ कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए. दूसरे छोर से सूर्यकुमार ने केवल 25 गेंदों में ही नाबाद 51 रन बना डाले. सूर्यकुमार की पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल रहे.

गेंदबाजों ने भी दिखाया अपना दम

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम शुरुआत से ही दबाव में दिखी. पावरप्ले में डच टीम केवल 27 रन ही बना सकी थी और उन्होंने दो विकेट भी गंवा दिए थे. बीच के ओवर्स में भारतीय स्पिनर्स ने शानदार काम किया और नीदरलैंड को कोई मौका नहीं दिया. अक्षर पटेल ने चार ओवर में 18 और रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर में 21 रन खर्च करते हुए दो-दो विकेट अपने नाम किए.

 

Exit mobile version