हिमालय प्रहरी

उधमसिंह नगर में इस हफ्ते तैयार हो जाएंगे ब्लैक फंगस के 1000 इंजेक्शन

खबर शेयर करें -

लालकुआं। क्षेत्रीय सांसद अजय भट्ट ने कहा कि राज्य के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, उत्तराखंड के उधम सिंह नगर स्थित सिडकुल में ब्लैक फंगस बीमारी का इंजेक्शन बनना शुरू हो गया है और इसी सप्ताह 1000 इंजेक्शन तैयार हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ब्लैक फंगस से निपटने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है।

यह भी पढ़े 👉 शादी के जोड़े की जगह पीपीई किट पहन कर लिए सात फेरे, और बिना दुल्हन के ही लौटा दूल्हा 

नैनीताल – ऊधमसिंहनगर के सांसद अजय भट्ट ने ” ब्लैक फंगस ” के इन्जैक्शन उत्तराखण्ड में ही बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि शुरुआत में दिक्कत जरूर हुई क्योंकि अब तक देश में मुश्किल से ही ब्लैक फंगस के इन्जैक्शन बनते थे, अचानक जबरदस्त तरीके से इस बीमारी के आने से इन्जैक्शन बनाने वाली कम्पनी का स्टॉक ही खत्म हो गया था। अब कई कम्पनियों को सरकार द्वारा लाईसेन्स दे दिया गया है। जहां लगातार प्रोडक्शन चल रहा है इसी क्रम में उत्तराखण्ड के ऊधमसिंहनगर जिले में स्थित डब्ल्यूएचबी मेडी साइंस लिमिटेड नामक कम्पनी ने ” ब्लैक फंगस ” का इन्जैक्शन बनाना प्रारम्भ कर दिया है। भट्ट ने  कहा  कि संभवतः इसकी पहली खेप 1000 इन्जैक्शन की इसी हफ्ते में मिल जाएगी। और बाद में लगातार उत्तराखण्ड की जरूरत के अनुसार 10 से 15 हजार तक इन्जैक्शन बनेंगे।
सांसद भट्ट ने कहा कि जो लोग गलत प्रचार कर सरकार को बदनाम कर रहे है, वे सरकार के कार्यों के बारे में भी जानकारी रखें। उन्होंने इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ  हषवर्धन एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का आभार व्यक्त किया है।

Exit mobile version