हिमालय प्रहरी

पटरियों पर मिली एक साथ बीस भैंसों की लाशें, भैंसों का मालिक किसान सदमे में

खबर शेयर करें -

राजस्थान के अजमेर जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। वर्तमान में प्रदेश में तेज बारिश और आंधी का दौर चल रहा है। अजमेर में भी कुछ ऐसा ही हुआ यहां भी तेज आंधी आई।

इसी दौरान रात को अजमेर के ग्रामीण इलाके के एक खेत में बने भैंसों के बाड़े का टीनशेड उड़ गया। ऐसे में सभी भैंसे डर गई। और जान बचाने के लिए उस खेत से दूर चली गई।

अजमेर में हुई बारिश और रात के अंधेरे में भैसों को नहीं दिखी आती हुई मौत

लेकिन रात के अंधेरे में उन्हें पता नहीं था कि वह मौत के पास ही जा रही है। सभी भैंस पास में रेलवे ट्रैक पर जा खड़ी हुई। इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेन वहां से गुजरी। और सभी भैंस उसकी चपेट में आ गई। जिनसे सभी की मौके पर ही मौत हो गई। इन भैंसों में 4 भैंस तो गर्भवती थी। सुबह जब किसान अपने खेत पर पहुंचा तो उसे भैंस नहीं दिखी। जिन्हें खोजते खोजते वह रेलवे ट्रैक की तरफ पहुंचा तो वहां भैंसों के शव के बिखरे पड़े थे। इसके बाद किसान ने गांव वालों को सूचना दी।

भैंसों का दूध बेचकर किसान चलता था परिवार का गुजारा

सराधना गांव के सरपंच हरिकिशन ने बताया कि सभी भैंस किसान रिदकरण जीवण की है। उसका घर पालने का केवल एक ही यही सहारा था। लेकिन अब भैंसों की मौत के बाद उसके पास अपने परिवार के लिए और कोई साधन नहीं बचा है। इन भैंस की मौत के बाद रिदकरण सदमे में है। हालांकि ग्रामीणों ने निर्णय किया है कि अब वह आपसी सहयोग से अपनी तरफ से रिदकरण की मदद करेंगे।

वही अभी सरकारी आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान में इस बार मानसून से पहले आई बारिश ने मानसून से भी ज्यादा कहर बरपाया है। इस बारिश के सीजन में राजस्थान में अब तक करीब 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दो सौ से ज्यादा जानवरों की मौत हो गई।

Exit mobile version