हिमालय प्रहरी

इस जगह शराब की होम डिलीवरी शुरू होते ही पहले ही दिन ऐप क्रैश

खबर शेयर करें -

वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते राज्य सरकारों ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है और सिर्फ कुछ सर्विसेज की ही छूट दी हैं।


कई राज्यों में लोग जहां सबकुछ ऑनलाइन की मदद से ऑर्डर कर रहे हैं तो वहीं फिलहाल शराब के ठेके हर जगह बंद है। ऐसे में छत्तीसगढ़ ने शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। शराब की होल डिलीवरी शुरू होते ही पहले ही दिन ऐप पर इतना ज्यादा प्रेशर पड़ा की ऐप क्रैश हो गया।

लॉकडाउन के दौरान ठेके बंद थे ऐसे में पहले ही दिन ऐप पर इतना ज्यादा ऑर्डर आ गया कि, ऐप पूरी तरह क्रैश हो गया। सुबह 9 बजे से लोग इस ऐप के जरिए शराब की होम डिलीवरी के लिए जुट गए। इसका नतीजा ये हुआ कि कुछ ही समय के भीतर पूरा ऐप क्रैश हो गया और इसके आगे कोई ऑर्डर नहीं कर पाया। बता दें कि ऐप के क्रैश होते ही लोगों ने इसे ठीक करने की मांग करने लगे। हालांकि बाद में तो ठीक तो कर दिया गया लेकिन फिर भी डिमांड इतनी जयादा थी कि, दोपहर होते होते ये लोड और ज्यादा बढ़ गया और फिर ऐप दोबारा क्रैश हो गया।
आबकारी विभाग के अनुसार अरविंद पटेल ने बताया कि, रायपुर में पहले ही दिन दोपहर 1 बजे तक करीब 3500 लोगों ने शराब की होम डिलीवरी के लिए ऐप के जरिए भुगतान किया। पूरे राज्य में ये आंकड़ा करीब 20 हजार के पार पहुंच गया। विभाग ने अंत में कहा कि, लोगों ने इतनी ज्यादा मात्रा में ऑर्डर कर दिया था कि, सर्वर पूरी तरह से ठप हो गया।
जानकारी के लिए बता दें कि पिछले लॉकडाउन के दौरान भी छत्तीसगढ़ में शराब की ऑनलाइन डिलीवरी की शुरुआत की गई थी। लेकिन फिलहाल किसी भी राज्य में शराब के ठेके नहीं खोले गए हैं। ऐसे में ऑनलाइन डिलीवरी की मांग बढ़ रही है। हो सकता है कि आनेवाले समय में दूसरे राज्य भी ऑनलाइन शराब डिलीवरी की शुरुआत कर सकते हैं।

Exit mobile version