हिमालय प्रहरी

गुजरात के खिलाफ आखिरी गेंद पर राजस्थान ने गंवाया मैच, बताया कहां हुई चूक

खबर शेयर करें -

गुजरात टाइटन्स ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर 3 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। जीत के लिए आखिरी ओवर में 15 रन बनाने थे जो उसने राहुल तेवतिया का विकेट गंवाने के बावजूद राशिद खान की 11 गेंद पर 24 रन की नाबाद पारी की बदौलत हासिल कर लिया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 196 रन का स्कोर खड़ा किया था जो कि अंत में जीत के लिए नाकाफी साबित हुआ।

शानदार अंदाज में गुजरात ने किया चेज

रॉयल्स के 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टाइटंस की टीम ने राशिद खान (11 गेंद में नाबाद 24) और राहुल तेवतिया (11 गेंद में 21 रन, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट की 14 गेंद में 36 रन की साझेदारी से 20 ओवर में सात विकेट पर 199 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान शुभमन गिल (72) और साई सुदर्शन (35) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

पराग और सैमसन ने जड़े थे धमाकेदार अर्धशतक

रियान पराग (48 गेंद में 76 रन, पांच छक्के, तीन चौके) और सैमसन (38 गेंद में नाबाद 68 रन, दो छक्के, सात चौके) ने इससे पहले अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 130 रन की साझेदारी की जिससे रॉयल्स ने तीन विकेट पर 196 रन बनाए। टीम अंतिम आठ ओवर में 108 रन जोड़े में सफल रही।

आखिरी गेंद पर गंवाया मैच

हार के बाद प्रेंजेंटशन के दौरान के दौरान सैमसन ने पूछा कि आपने कहां मैच कहां गंवाया तो उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया कि आखिरी गेंद में। ईमानदारी से कहूं तो ऐसे मौके पर कुछ भी कह पाना मुश्किल होता है। लीग में हार के बाद कप्तान के लिए सबसे मुश्किल काम मैच कहां गवाया बताना होता है। हो सकता है कुछ घंटे बाद मैं बता सकूं। संजू ने जीत का श्रेय गुजरात के बल्लेबाजों को देते हुए कहा, आप जीत का श्रेय गुजरात के बल्लेबाजों को दे सकते हैं जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग की। हम इस हार से सबके लेंगे।

हमें करना चाहिए था लक्ष्य बचाव

क्या 197 के लक्ष्य को पर्याप्त बताते हुए सैमसन ने कहा, मुझे लगा कि 197 रन का स्कोर मैच जीतने के लिए पर्याप्त था। ओस भी नहीं थी और पिच सूखी और कम उछाल वाली थी। हमें अपने गेंदबाजी आक्रमण के साथ इसका बचाव कर लेना चाहिए था लेकिन उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। पारी की शुरुआत से ही बड़े शॉट खेल पाना मुश्किल था। हमने अपनी पारी को अच्छी तरह गति दी और 197 रन तक पहुंचे।

Exit mobile version