हिमालय प्रहरी

हरिद्वार का बाबा बनकर की ठगी, महिला ने बोला ओम नमः शिवाय और गायब हो गए जेवरात व मोबाइल

खबर शेयर करें -

पटना के पुराने परसा बाजार की रहने वाली बुजुर्ग महिला मालती देवी को भगवान के नाम पर ठगों ने झांसे में लिया और उसके करीब एक लाख रुपये कीमत के गहने, 65 सौ रुपये नकद व मोबाइल फोन लेकर चंपत हो गये.

यह घटना गांधी मैदान थाने के भट्टाचार्या रोड में मंगलवार को दिन में 12 बजे घटित हुई. बीच सड़क पर ही महिला के सामने उसके सारे गहने लेकर जालसाज भाग गये. घटना के बाद बुजुर्ग महिला काफी आहत हुई और वह गंगा नदी में खुदकुशी करने के उद्देश्य से क्लेक्टेरिएट घाट पर रोते हुए जा रही थी, लेकिन रास्ते में पुलिस टीम को उसे रोता देख कर शक हुआ और जानकारी ली तो उसने अपनी पूरी आपबीती बतायी.

पुलिस कर रही जांच

महिला एक ही बात बार-बार दुहरा रही थी कि अब वह घरवालों को क्या जबाव देगी. हालांकि पुलिस ने उसे समझा कर थाने लाया और फिर प्राथमिकी दर्ज कर आसपास का सीसीटीवी कैमरा खंगाला. जिसमें जालसाजों की तस्वीर सामने आ गयी. दोनों ही अच्छे ड्रेसअप में थे. एक ठगी का शिकार बना रहा था और काम होने के बाद दूसरा उसे बाइक पर बैठा कर निकल गया. पुलिस उन जालसाजों की पहचान करने में जुटी है.

हरिद्वार का बाबा बनकर की ठगी

महिला मालती देवी भट्टाचार्या रोड में ही कार के एक शोरूम में खाना बनाने का काम करती है. मंगलवार को वह अपना काम निबटा कर पैदल ही चिरैयाटांड़ पुल की ओर जा रही थी. इसी बीच दो युवक मिले और उन लोगों ने बताया कि वे हरिद्वार के बाबा हैं और सारे कष्ट दूर कर देंगे. वह अपना कष्ट बताये. इसके बाद महिला ने अपने परिवार के एक सदस्य के मौत होने की जानकारी दी तो उन लोगों ने कहा कि अभी तुम्हारे परिवार में और भी हादसा हो सकता है. वे लोग उसका कष्ट दूर कर देंगे.

ऊं नम: शिवाय का जाप करने को कहा और ले उड़े गहने व मोबाइल

कष्ट दूर होने के नाम पर महिला ठगों के झांसे में आ गयी. जिसके बाद ठगों ने महिला से कहा कि वो अपने गहने, पैसे व मोबाइल फोन उन्हें दे दें और मुट्ठी व आंख बंद कर ऊं नम: शिवाय का जाप करें. महिला ने अपने सारे सामान उसे दे दिया और उसके कहे अनुसार आंख बंद कर मंत्र का जाप करने लगी. कुछ देर बाद जब उसने आंख खोला तो वे लोग गायब थे. जालसाज उनके गहने व मोबाइल फोन के साथ ही एक माह के वेतन का 65 सौ रुपया भी अपने साथ ले गये.

Exit mobile version