हिमालय प्रहरी

पत्नी की ख्वाहिशें पूरी करने के लिए बन गए अपराधी, अपहरण कर मांगी फिरौती

खबर शेयर करें -

गढ़वा जिले की पुलिस द्वारा दो ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अपनी पत्नी की ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए अपराध का रास्ता चुनता है अब सलाखों के पीछे पहुंच चुका है.

दरअसल, धुरकी थाने की पुलिस द्वारा दो ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अपनी नई नवेली दुल्हन की डिमांड पूरी करने के लिए एक शख्स का अपहरण कर लिया. आरोपी द्वारा बंशीधर नगर के धुरकी हाट बाजार कर लौट रहे नगर ऊंटारी के गल्ला व्यवसायी ललित नारायण गुप्ता को अपहरण कर लिया. अपहरण करने के बाद फोन से उसके परिजनों से पांच लाख की रंगदारी मांगी. रंगदारी की रकम तो आरोपी को नहीं मिली लेकिन अब वह जेल जरूर पहुंच गया है.

व्यापारी को सकुशल पुलिस ने बरामद किया

मामले की जानकारी परिजनों द्वारा पुलिस को दी गई. एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी के नेतृत्व में तथा एसपी अंजनी कुमार झा के निर्देश पर चंद घंटों में व्यवसाई को पुलिस ने बरामद कर लिया. अपहरण कांड में शामिल दोनों परिजनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. SDPO प्रमोद कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गल्ला व्यवसायी ललित नारायण गुप्ता शुक्रवार की शाम में धुरकी बाजार गए थे वापस अपने घर नगर ऊंटारी की तरफ लौट रहे थे. इसी क्रम में लोलकी जंगल में अज्ञात लोगों द्वारा उन्हें किडनैप कर लिया गया फोन करके पांच लाख की रंगदारी व्यवसाई के परिजनों से मांगी गई. पुलिस ने चंद घंटों में अपहृत व्यापारी ललित को सगमा से सकुशल बरामद कर लिया अपहरणकर्ता निर्मल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, पुलिस ने व्यापारी के वाहन को भी बरामद किया फरार दूसरे आरोपी प्रदीप कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों आरोपी धुरकी थाना क्षेत्र के धोबनी के निवासी हैं.

पत्नियों की ख्वाहिशों ने बना दिया अपराधी

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों द्वारा इस बात की जानकारी दी गई कि दोनों पहले दूसरे राज्य में काम करते थे लेकिन नई नई सादी होने की वजह से घर का खर्च नहीं चला पाते थे. मार्च में भी एक व्यवसायी को किडनैप कर वसूली की थी. एसडीपीओ के मुताबिक, अपहरणकर्ताओं ने बताया कि इसके पहले गत 31 मार्च को धुरकी थानांतर्गत दुसैया में पुल के पास एक गल्ला व्यवसायी को ठीक इसी तरह से ही अपहरण किया था फिरौती की रकम वसूली थी.

Exit mobile version