‘तूने मेरा ब्रेकअप…’ कहते-कहते प्रेमी ने 16 साल के दोस्त को दी खौफनाक सजा

खबर शेयर करें -

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में 28 जनवरी को नाबालिग की लाश मिलने से हड़कंप मच गया था. पुलिस ने इस हत्याकांड का राज खोल दिया है. उसके नाबालिग दोस्त ने ही उसकी गला दबाकर हत्या की थी.

मृतक ने आरोपी की प्रेमिका से उसका ब्रेकअप करा दिया था. इस बात से वह बौखला गया था. उसने दोस्त का कत्ल कर एक अहाते के पास फेंक दिया था. उसने दोस्त की हत्या कहीं और की थी और फिर उसकी लाश को कंधों पर ढोकर दूसरी जगह ठिकाने लगाया. पुलिस ने नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. इस मामले में और भी खुलासे होने की संभावना है. मृतक की मौत के बाद उसके घर कोहराम मच गया है.

मृतक की पहचान आशीष लकड़ा के रूप में हुई है. गौरतलब है कि, 28 जनवरी की सुबह कुछ लोग मणिपुर थाने के पास से गुजर रहे थे. यहां थाने के पास ही एक अहाता है. लोग जब यहां पहुंचे तो उन्होंने एक लाश देखी. उसे देखकर उनके होश उड़ गए. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने देखा कि मृतक की आंखे के आसपास चोट के निशान थे. इसके बाद पुलिस ने आसपास का इलाका छाना. चूंकि, शव संदिग्ध अवस्था में था इसलिए पुलिस ने इसे हत्या माना. पुलिस ने तुरंत फोरेंसिक साइंस लैब और डॉग स्क्वेड की टीम को मौके पर बुला लिया.

कई जगह मिले खून के धब्बे
फोरेंसिक साइंस लैब को मौके से और आसपास खेत में खून के कई धब्बे मिले. इससे पुलिस को आशंका हुई कि मृतक की हत्या मौके पर नहीं, बल्कि कहीं और की गई है. उसे मारकर फिर यहां लाया गया है. आरोपी ने सबूत मिटाने के लिए ये कदम उठाया. इसके बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. इसके बाद पुलिस ने मृतक आशीष लकड़ा के परिजनों और दोस्तों के बयान लेने शुरू किए.

दोस्त ने इसलिए की दोस्त की हत्या
इस बीच उसे एक दोस्त की गतिविधि संदिग्ध लगी. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने राज खोल दिया. उसने बताया कि आशीष उसके और उसकी प्रेमिका के बीच आ गया था. इसलिए उसने उसे रास्ते से हटाने का सोचा. वह उसे एक जगह ले गया और उसका गला घोंट दिया. हत्या के बाद वह लाश को कंधों पर ढोकर मणिपुर थाने के पास स्थित अहाते पर फेंक गया.