हिमालय प्रहरी

दूल्हा दुल्हन समेत बरातियों को भी रखनी होगी आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट

खबर शेयर करें -

देहरादून: राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए हुए सरकार ने शादियों में शामिल होने वाले 20 लोगों के लिए भी नई गाइडलाइन जारी करने वाली है। जिसके तहत शादी में शामिल होने वाले सभी 20 लोगों को भी कोविड टेस्ट की आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नेगिटिव होनी चाहिए। यही नही यह रिपोर्ट शादी में शामिल होने वाले अतिथियों को जेब में रखनी होगी।
शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल का कहना है कि शादियों की वजह से कोरोना न फैले इसको लेकर सरकार ने तय किया है कि जो लोग अब शादी में शामिल होंगे उन सभी लोगों को आरटीपीसीआर की नेगिटिव रिपोर्ट साथ रखनी होगी। हालांकि अभी गाइड लाइन में सरकार को इसमें संशोधन करना होगा लेकिन इतना तय है कि अगर सरकार गाइडलाइन के तहत इस नियम को लागू करती है तो फिर दूल्हा – दुल्हन को भी शादी में आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट साथ में रखनी होगी।
यह भी पढ़े- कोरोना संक्रमण के बाद ब्लैक फंगस ने बढ़ाई चिंता, देहरादून में भी मिले तीन मामले

एक हफ्ता और बढ़ सकता है कोविड कर्फ्यू

देहरादून: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए तीरथ सरकार प्रदेश में जारी सख्त कोरोना कर्फ्यू को एक हफ्ता और बढ़ाने पर विचार कर रही है।
बता दे कि सरकार ने 18 मई तक प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू जारी किया है। लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार नही थमने के बाद सरकार किसको बढ़ाकर 25 मई तक करने की रणनीति बना रही है। इसके अलावा शादियों में सभी के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की जाएगी सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार सीएम से चर्चा हो चुकी है, और सैद्धांतिक सहमति भी मिल चुकी है। अभी सरकार की कोशिश कोरोना की चेन तोड़ना है जिसके लिए कम से कम एक हफ्ता और कर्फ्यू चाहिए।
मंत्री सुबोध ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ उनकी बातचीत हो चुकी है वह भी इस बात को मानते हैं कि सख्ती हो और कर्फ्यू में फिलहाल ढील न दी जाए ।

मौत के आंकड़ों को छुपाने वाले अस्पतालों के खिलाफ भी होगी कार्यवाही

देहरादून: सरकार ने कोविड-19 से मरने वाले मरीजों के आंकड़े छुपाने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आयुष्मान और अन्य योजनाओं से आच्छादित लोगों और कर्मचारियों को या तो अपने यहां भर्ती नहीं कर रहे हैं या फिर कैशलेस के बजाय कैश लेकर इलाज कर रहे हैं इन अस्पतालों को नहीं बख्शा जाएगा।

Exit mobile version