हिमालय प्रहरी

डीआरएम ने किया लाल कुआं रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण, लाल कुआं रेलवे स्टेशन को बनाया जाएगा मॉडल स्टेशन- रेखा यादव

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा,लालकुआं। बरेली से विशेष ट्रेन के द्वारा लाल कुआं पहुंची मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने आज रेलवे स्टेशन लाल कुआं का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न प्लेटफार्म पर सफाई व्यवस्था को देखकर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए अधीनस्थ अधिकारियों की जमकर लताड़ लगाई। इस दौरान उन्होंने विभिन्न निर्माण कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए

रविवार को  विशेष ट्रेन द्वारा लालकुआं पहुंची बरेली मंडल रेल प्रबंधक रेखा यादव ने सबसे पहले स्टेशन के कंट्रोल रूम में जाकर हर प्रकार की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन पर बने कमरों व कार्यालयों की भी जांच की। इस दौरान उन्होंने सभी प्लेटफार्मों पर साफ सफाई का जायजा लिया। इस दौरान साफ सफाई को लेकर नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद उन्होंने यात्री सुविधाएं, पार्सल रूम, रनिंग रूम, पैदल पुल, पुरानी पार्किंग, टिकट घर का अवलोकन किया। इस दौरान डीआरएम ने रेलवे स्टेशन के बाहर पार्किंग एवं मुख्य द्वार तक पहुंच कर यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया इस दौरान उन्होंने स्टेशन द्वार के आगे लोगों के बने कुछ भवनों को हटाने के लिए अधिकािरयों को अवश्य कार्रवाई के निर्देश दिए। करीब दो घंटे तक निरीक्षण के दौरान डीआरएम पुनः बरेली को निकाल गई।
उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलें उसके लिए कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि लालकुआं रेलवे स्टेशन बहुत जल्द एक मॉडल स्टेशन बनेगा जिसपर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन के आगे कुछ अतिक्रमण है जिन्हें हाटने के लिए अधिकारी को दिशा निर्देश दिए गए हैं।इसके अलावा ओवर ब्रिज को लेकर उन्होंने कहा कि फाटक संख्या 50 पर जो ओवर ब्रिज जो बनने जा रहा है उसका खाका तैयार कर लिया है। रेलवे पुरी तरह तैयार है उन्होंने कहा कि मामला राज्य सरकार का है जैसा राज्य सरकार से आदेश मिलेगा उसपर काम किया जायेगा। इसके साथ ही उन्होंने रेलवे स्कूल के सौंदर्यीकरण के मामले में का कि राज्य सरकार कि और से उन्हें कोई पत्र नहीं मिला है अगर राज्य सरकार स्कूल के सौंदर्यीकरण को लेकर कोई पत्र भेजती है तो उसपर कारवाई अमल में लाई जाएगी।
Exit mobile version