हिमालय प्रहरी

हरीश रावत वह हरक सिंह रावत 2024 चुनाव में हरिद्वार सीट पर ताल ठोकते आ रहे नज़र, कांग्रेस में बहस तेज

खबर शेयर करें -

देहरादून: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस में अभी से सुगबुगाहट शुरू हो गई है. कांग्रेस में हरिद्वार लोकसभा सीट पर टिकट की दावेदारी की सबसे ज्यादा सियासत दिखाई दे रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस सीट पर हरीश रावत की मजबूत दावेदारी के बीच हरक सिंह रावत ने भी मोर्चा खोल दिया है. सबसे बड़ी बात यह है कि अनुकृति गुसाईं ने भी अब टिकट को लेकर हरक सिंह रावत की पैरवी शुरू कर दी है.

पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत हरिद्वार सीट पर पिछले कुछ समय से बेहद ज्यादा सक्रिय दिखाई दे रहे हैं. हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की शुरुआत हरिद्वार लोकसभा सीट से करने की बात हो या फिर हरिद्वार में पार्टी कार्यकर्ताओं से मेलजोल बढ़ाने की बात, हरक सिंह रावत दिन-रात इन दिनों लोकसभा सीट हरिद्वार पर ही केंद्रित दिखाई दे रहे हैं. शायद यही कारण है कि इस वक्त 5 लोकसभा सीटों में सबसे ज्यादा हॉट सीट हरिद्वार को ही माना जाने लगा है. हरक सिंह रावत भी खुद अपने लिए इस सीट पर चुनाव लड़ने की पैरवी कर चुके हैं. वहीं, अब अनुकृति गुसाईं ने भी अपने ससुर हरक रावत के चुनाव लड़ने पर जोर देते हुए उनके चुनाव में प्रतिनिधित्व करने की बात कही है.

कांग्रेस के भीतर लोकसभा चुनाव से करीब 1 साल पहले ही इस सीट पर जंग के हालात दिखाई दे रहे हैं. हरीश रावत किसी भी कीमत पर इस सीट को छोड़ने के मूड में नहीं है तो, हरक अपनी दावेदारी करते हुए बाकी नेताओं का भी समर्थन हासिल कर रहे हैं. खास बात यह है कि प्रीतम सिंह से लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा तक भी इस सीट पर हरक सिंह रावत की दावेदारी को सामान्य मानकर एक तरह मौन सहमति दे रहे हैं.

जाहिर है कि हरिद्वार लोकसभा सीट की टिकट को लेकर निर्णय कांग्रेस हाईकमान को करना है, लेकिन जिस तरह हरक सिंह रावत ने मजबूती से इस सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है और एक के बाद एक बयानों के जरिए इस चर्चा को बल मिल दिया है. उससे आने वाले दिनों में यह सीट सबसे ज्यादा हॉट होने जा रही है. साथ ही इस सीट पर हरीश रावत को भी बड़ी चुनौती मिल रही है. पार्टी के दूसरे बड़े नेता हरक सिंह रावत की दावेदारी को सामान्य बताते हुए सभी को लोकसभा सीट में दावेदारी करने का हक होने की बात कह रहे हैं.

Exit mobile version