हिमालय प्रहरी

अस्पताल में दवा मांगने पर रोगियों को मिलती है फटकार, ग्रामीण ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ज्ञापन भेजकर आरोपी फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर लगाई गुहार

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा लालकुआं। अस्पताल में दवा मांगने पर अभद्र भाषा का प्रयोग किए जाने से नाराज ग्रामीण ने मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल को ज्ञापन प्रेषित कर उक्त फार्मासिस्ट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, इस दौरान दर्जनों ग्रामीण भी मौजूद रहे।

गुरुवार को स्थानीय तहसील में पहुंचे घोड़ानाला निवासी बुजुर्ग समाजसेवी श्यामलाल कोरी समेत दर्जनभर ग्रामीणों ने मुख्य चिकित्साधिकारी नैनीताल को प्रेषित ज्ञापन नायब तहसीलदार राजीव कुमार वर्मा को सोपते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं में तैनात महिला फार्मेसिस्ट द्वारा रोगियों से अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। श्यामलाल कोरी ने बताया कि वह अत्यंत बुजुर्ग है, गत दिवस जब वह स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक से परामर्श के बाद दवा प्राप्त करने के लिए उक्त महिला फार्मेसिस्ट के पास पहुंचे तो महिला ने उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया, तथा दवा देने में आनाकानी की, इस दौरान ज्ञापन दे रहे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि महिला फार्मेसिस्ट चिकित्सालय में आने वाले रोगियों से सही बर्ताव नहीं करती है, जिससे लोगों में असंतोष पनप रहा है। ज्ञापन देने वालों में हरिओम, संजय कुमार, गोकुल आगरी, बबलू कुमार, धर्मेंद्र और भूपेंद्र सहित कई ग्रामीण शामिल थे।

इधर खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हरीश पांडे ने कहा कि प्रभारी चिकित्साधिकारी से मामले में जांच करा कर विस्तृत रिपोर्ट मांग कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Exit mobile version