हिमालय प्रहरी

प्लेटफार्म क्रॉस करने की जल्दबाजी में यात्री का  सोने के आभूषणों से भरा बैग बांद्रा एक्सप्रेस में छूटा, आरपीएफ की टीम ने तत्परता के साथ बैग को कब्जे में लेकर यात्री को सकुशल लौटाया

खबर शेयर करें -
राजू अनेजा,काशीपुर। मुरादाबाद से रामनगर पहुंचे यात्री का सोने के आभूषणों से भरा बैग बांद्रा एक्सप्रेस मैं छूट गया जिसकी सूचना पर आरपीएफ की टीम ने तत्परता के साथ ट्रेन काशीपुर पहुंचने पर उक्त बैग को कब्जे में लेकर यात्री को सकुशल सुपुर्द किया आभूषणों से भरे बैग को सकुशल पाकर यात्री ने आरपीएफ की टीम का आभार प्रकट किया तथा भूरी भूरी प्रशंसा व्यक्त की ।

काशीपुर रेलवे सुरक्षा बल प्रभारी रणदीप कुमार ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को गाडी सं0-22976 रामनगर से बान्द्रा एक्सप्रैस में स्कोर्ट पार्टी को एक अदद बैग लावारिस हालत में मिला, जिसे दौराने ट्रेन अटैण्ड स्कोर्ट पार्टी द्वारा काशीपुर में आन डयूटी बीट स्टाफ कान्स नवीन चन्द्र भटट को सुपुर्द किया गया  बैग को चेक किया तो उसे पहनने के इस्तेमाली कपडे, दो जोडी अंगूठी सोने की, एक मंगल सूत्र सोने का, एक जोडी कान की झूमकी सोने की, दो जोडी कान के कुन्डल सोने के, एक जोडी पायल चांदी की तथा नकद रु 500/- मिला। कुछ समय बाद एक व्यक्ति सूरज पाल सिंह पुत्र नेत्र पाल सिंह निवासी तेलीपुरा रोड राजा प्लस काॅलोनी थाना कोतवाली रामनगर जिला नैनीताल पोस्ट पर आये और बैग के बारे में पूछताछ की तो उन्हें बैग दिखाया गया तथा सामान चेक कराया गया तो सामान बिल्कुल सही पाया। जिन्होनें बताया कि वह अपने बेटे की बहु के साथ मुरादाबाद से रामनगर टिकट सं0-UAG 7480730 से पैसेन्जर गाडी से पहुचे और वहाॅ तेज बारिश के कारण दो नम्बर प्लेटफाॅर्म से एक नम्बर प्लेटफार्म पर जाने की हड़बड़ी में एक नम्बर प्लेटफाॅम पर खडी गाडी में अपना बैग रख दिया और अचानक गाडी चल दी। सामान की कुल अनुमानित कीमत रु 2,00,000/- ( दो लाख रूपये ) आंकी गयी। इधर आभूषणों से भरा बैग सकुशल पाकर यात्री फुला न समाया और उसने आरपीएफ की टीम का आभार प्रकट किया। इधर काशीपुर आरपीएफ प्रभारी रणदीप कुमार ने सभी यात्रियों को स्टेशन से निकास एवं प्लेटफार्म पर आगमन के लिए रेलवे के फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करने का आह्वान किया।
Exit mobile version