हिमालय प्रहरी

केवीआर हॉस्पिटल द्वारा नगर निगम कैंपस में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन, मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय ने किया शिविर का शुभारंभ

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा, काशीपुर। नगर निगम कैंपस में केवीआर हॉस्पिटल द्वारा निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय एवं सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल शाह ने किया।

बुधवार को नगर निगम कैंपस में केवीआर हॉस्पिटल द्वारा आयोजित निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में सुबह से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई।शिविर में करीब 450 से ज्यादा लोगो ने अपनी आँखों की जांच कराई। शिविर के अंतर्गत बीपी व शुगर की जांच की सुविधा एवं दवाई वितरण भी अस्पताल की तरफ से बिल्कुल निशुल्क रखा गया। इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय ने बताया कि नगर निगम द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाता रहा है जिसके तहत आज निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें केवीआर हॉस्पिटल से पहुंचे डॉक्टरों की टीम ने शिविर में सैकड़ो मरीजों की आंखों की जांच की।0इस दौरान डॉ. कनिका अग्रवाल सर्राफ भी शिविर में उपलब्ध रहीं। बातचीत के दौरान डॉ. कनिका ने बताया कि आंखें हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग हैं जिसकी देखभाल मे हमें कोई भी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। समय समय पर अपनी आँखों की जांच करवाते रहना चाहिए। शिविर के दौरान काफ़ी पर्यावरण मित्रों में आँखों की परेशानी पाई गयी जिनकी आँखों का इलाज केवीआर हॉस्पिटल द्वारा आयुष्मान योजना के अंतर्गत निशुल्क किया जायेगा। हॉस्पिटल की टीम में अनुज अग्रवाल (कैंप कोर्डिनेटर/पी. आर. ओ. नेत्र विभाग ) अनस खान (ओप्टोमेट्रीस्ट), ज़ोफिआ (नेत्र टेक्निशियन), सौरभ , कमल, शिवानी, प्राची मौजूद रहे।

Exit mobile version