हिमालय प्रहरी

अब उत्तराखंड के अस्पतालों में बेड की उपलब्धता जान सकेंगे कोरोना मरीज

खबर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए रेमडेसिवीर इंजेक्शन की दरें तय कर दी हैं। निजी अस्पताल इस इंजेक्शन के लिए 2464 रुपये से अधिक नहीं लेंगे। हालांकि इसे लगाने की फीस अलग होगी। इसके साथ ही शासन ने डेडिकेटेट कोविड हेल्थ सेंटर (डीसीएचसी) की संख्या बढ़ाकर 52 कर दी है। पहले यह संख्या 28 थी। शासन ने कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड की उपलब्धता के संबंध में पोर्टल covid19.uk.gov.in जारी किया है। इससे मरीज बेड की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ले सकते हैं।
यह भी पढ़े 👉 गौला नदी के बंद होते ही अवैध खनन शुरू, बिन्दुखत्ता से पकड़ी एक जेसीबी, तस्कर फरार
स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को प्रदेश में छह जिलों के 25 अस्पतालों को रेमडेसिवीर इंजेक्शन भेज दिए। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डा. पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि इंजेक्शनों की कीमतें अलग-अलग हैं। प्रदेश सरकार को यह इंजेक्शन 2464 रुपये में मिला है। इसलिए सरकार ने इन्हें निजी अस्पतालों को भी इसी कीमत पर दिया है। निजी अस्पताल इसके लिए इस तय कीमत से अधिक पैसे नहीं ले सकेंगे।

उन्होंने कहा कि भविष्य में केंद्र से इससे अधिक कीमत पर इंजेक्शन मिलते हैं तो निजी अस्पतालों को भी उसी कीमत पर उपलब्ध कराए जाएंगे। तीन दिन पूर्व प्रदेश में डीसीएचसी की संख्या 28 थी। अब इसे बढ़ाकर 52 कर दिया गया है। इनमें 849 आक्सीजन सपोर्टेड बेड, 219 आइसीयू बेड और 44 वेंटीलेंटर हैं।

Exit mobile version