हिमालय प्रहरी

देश के जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर एवं लेखक शिव खेड़ा ने सेंचुरी मिल के अधिकारियों को दिए एकाग्र भाव से कार्य करने और लीडरशिप के टिप्स

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा,लालकुआं। देश के विश्व विख्यात मोटिवेशनल स्पीकर एवं प्रख्यात लेखक शिव खेड़ा द्वारा सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल में आयोजित चार दिवसीय मोटिवेशनल शिविर में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित भाव से कार्य करने एवं सफलता हासिल करने के टिप्स दिए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को लीडरशिप का पाठ भी पढ़ाया।
सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल में आयोजित चार दिवसीय मोटिवेशनल शिविर के दौरान 100 से अधिक अधिकारियों को देश के अग्रणीय मोटिवेशनल स्पीकर शिव खेड़ा ने कहा कि सकारात्मकता के साथ मेहनत करना एवं लक्ष्य प्राप्ति के लिए एकाग्र भाव से प्रयास करना ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने कहा कि जीवन में कभी असफलता से डर कर हार नहीं माननी चाहिए, यदि कभी फेल भी हो गए तो स्वयं को असफल नहीं समझना चाहिए, यदि समर्पण भाव से ईमानदारी के साथ कार्य किया जाए तो सफलता आपके कदम चूमेगी।
वर्तमान में छात्र-छात्राओं की चल रही परीक्षाओं को लेकर शिव खेड़ा ने कहा कि बच्चों को मन लगाकर अध्ययन करना चाहिए, परंतु लक्ष्य निर्धारित होना चाहिए, परीक्षा परिणामों से निराश होने के बजाय अपना ध्यान लक्ष्य की ओर एकाग्रता से लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणामों को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, यदि उन्होंने मेहनत की है तो रिजल्ट अच्छा ही होगा। इस दौरान शिव खेड़ा ने भारतीय शिक्षा प्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पूरे देश की शिक्षा प्रणाली एक होनी चाहिए, हमारे देश में अलग-अलग प्रदेशों की अलग-अलग शिक्षा प्रणाली है, जिससे शिक्षा का स्तर नहीं उठ पा रहा है, तथा देश के युवा दूसरे देशों की ओर तेजी से पलायन कर रहे हैं। इस मौके पर 4 दिन के शिविर में प्रतिभाग करने वाले दर्जनभर अधिकारियों को मिलके सीईओ विजय कौल ने प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल के सीईओ विजय कौल, चीफ मार्केटिंग ऑफिसर कामेश दीक्षित, एचआर हेड डॉ अरुण प्रकाश पांडे, मार्केटिंग हेड गौरव शर्मा, सुनेश यादव, हेड रिकवरी एंड पल्प प्रोसेस परितोष राय, हेड पेपर प्रोसेस संजय यादव, मिल के अन्य अधिकारियों में नरेश चंद्रा, एसके बाजपेई, प्रमोद यादव, प्रकाश पाटिल, शैलेंद्र पांडे और मनीष लोहनी सहित भारी संख्या में अधिकारी मौजूद थे।

Exit mobile version