हिमालय प्रहरी

शुगर की दवाई के नाम पर आयुर्वेदिक पाउडर में मिला कर दी जा रही थी एलोपैथिक दवाई, ड्रग विभाग की टीम ने छापा मारकर एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार जबकि दो लोग मौके से हुए फरार

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा,काशीपुर। यहां ड्रग विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए शुगर की दवाई के नाम पर अंग्रेजी दवाई को मिलाकर पाउडर देने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है जबकि दो लोग मौके  से फरार होने में कामयाब हो गए।

 

शुगर की बीमारी के नाम पर सैकड़ों लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले व्यक्ति को ड्रग विभाग ने भारी मात्रा में दवाईयों के साथ धर दबोचा है। एस पी अभय सिंह ने बताया कि पिछले कुछ समय से शहर में शुगर की आयुर्वेदिक दवाईयां देकर उन्हें किडनी संबंधी गंभीर बीमारियों की ओर धकेले जाने की सूचनाएं मिल रही थी। बीते रोज औषधि निरीक्षक डॉ आलोक कुमार तथा जिला यूनानी अधिकारी ऊधमसिंहनगर के साथ पुलिस ने कुंडेश्वरी में एक महिला रेखा देवी पत्नी स्व विजेंद्र सागर के घर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस व औषधि निरीक्षक की टीम यह देखकर हैरान रह गए वहां भारी मात्रा में आयुर्वेदिक दवाईयां बनाने में प्रयुक्त सामाग्री बिना ब्राण्ड की दवाईयां, डिब्बों के बाहर लगने वाले रेपर, भारी मात्रा में शील्ड रेपर व बिना रेपर वाले भरे हुये डिब्बे तथा एलोपेथिक दवाईयां व अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस ने मौके से विक्रांत सिंह पुत्र महिपाल सिंह निवासी कुंडेश्वरी को गिरफतार कर लिया जबकि प्रशान्त सागर पुत्र स्व० विजेन्द्र सागर निवासी कुण्डेश्वरी काशीपुर ,सतेन्द्र चौधरी पुत्र ओम प्रकाश निवासी वैशाली कालोनी थाना आईटीआई काशीपुर मौके से फरार हो गए।

एस पी अभय सिंह ने बताया कि  कोतवाली काशीपुर में आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा एफआईआर 20 104/24 धारा 34/274/275/276/420 भादवि व धारा 33 आई ड्रग्स एवं कोस्मेटिक एक्ट में दर्ज किया गया है।

Exit mobile version