हिमालय प्रहरी

कांग्रेस मतलब ‘गाली’ ! देश की सबसे पुरानी पार्टी के बारे में ये क्या बोल गए सीएम केजरीवाल ?

खबर शेयर करें -

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश की सबसे पुरानी राजनितिक पार्टी को लेकर हैरान कर देने वाला बयान दिया है। दरअसल उन्होंने कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) की तुलना पर नाराज़गी जताई है।

सोमवार (21 मार्च) को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि ‘कांग्रेस का वर्जन’ कहलाना ‘गाली’ की तरह है।

दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से जब पूछा गया कि क्या आप नई कांग्रेस है? तो उन्होंने जवाब दिया, ‘मतलब हम यहां पर कांग्रेस का वर्जन हैं? कांग्रेस तो दुखी है कि हमने उनको दिल्ली में पूरी तरह खत्म कर दिया। कांग्रेस तो दुखी है कि हमने उन्हें पंजाब के अंदर खत्म कर दिया।’ बता दें कि, पंजाब विधानसभा चुनाव में AAP ने कांग्रेस को बुरी तरह हराया था। पंजाब की सत्ता पर काबिज कांग्रेस 2022 में हुए चुनाव में महज 18 सीटों पर सिमट गई थी, वहीं AAP ने राज्य की 117 सीटों में से 92 पर कब्ज़ा जमाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, जब केजरीवाल से पूछा गया कि ‘क्या आप नई कांग्रेस हैं’, तो उन्होंने जवाब दिया कि, ‘मुझे कांग्रेस नहीं बनना। मतलब ऐसे गाली मत दो। मुझे जनता की पार्टी बनना है।’ इसके साथ ही केजरीवाल ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है। उन्होंने दिल्ली चुनाव को लेकर कहा कि, ‘हमें लगातार जनादेश मिल रहा है। आज दिल्ली के पास सबसे बढ़िया सरकारी स्कूलों में से एक है। लोगों ने दो बड़ी पार्टियों को नकार कर एक छोटी पार्टी को अवसर दिया है।’

Exit mobile version