हिमालय प्रहरी

देशभर से काशीपुर में एकत्रित हुए किन्नर समाज ने नगर में निकाली भव्य कलश यात्रा, देश में सुख समृद्धि व खुशहाली की मांगी दुआएं

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा,­काशीपुर। किन्नरों की गुरु दिलशाद बुआ की याद में क्षेत्र के किन्नर समाज द्वारा आयोजित महा सम्मेलन में  सम्मिलित होने के लिए देश के कोने कोने से एकत्रित हुए किन्नरों ने नगर में भव्य कलश यात्रा निकाली। किन्नर समाज द्वारा नगर में निकाली गई  भव्य कलश यात्रा का क्षेत्रवासियों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा के साथ जोरदार स्वागत किया।

 बताते चलें कि किन्नर समाज के गुरु दिलशाद बुआ की याद में विगत 14 फरवरी से नगर के एक रिसोर्ट में महा सम्मेलन का आयोजन किया गया इस अवसर पर पूरे देश भर से एकत्रित हुए किन्नरों ने नगर में भव्य कलश यात्रा निकाली जो कि पवार रिंसॉर्ट से प्रारंभ होकर  मिस्सरवाला मोड़ से होते हुए बैलजुड़ी व ढेला पुल होते हुए झंडू शाह बाबा की मजार पर पहुंची और यहां देशभर  में अमन-चैन के लिए दुआ मांगते हुए किन्नर समाज द्वारा चादरपोशी की गई। इसके बाद गंगे बाबा मंदिर रोड से होते हुए कलश यात्रा मौहल्ला लाहोरियान स्थित मां मंसा देवी मंदिर में पहुंची। मंदिर में किन्नरों द्वारा विशाल घंटा चढ़ाया गया और देश की खुशहाली की कामना की गई। इससे पूर्व यहां मां मंसा देवी कमेटी ने कलश यात्रा का स्वागत किया। रथो में सवार किन्नर समाज की कलश यात्रा को देखने के लिए क्षेत्रवासियों की भीड़ उमड़ पड़ी।इस दौरान विकास शर्मा खुट्टू, राजेन्द्र माहेश्वरी, संदीप सहगल, गगन काॅबोज, पंकज गोयल, अतुल गोयल, सर्वेश शर्मा सहित कमेटी के अन्य पदाधिकारी व गणमान्य लोग मौजूद थे। इसके बाद कलश यात्रा पक्काकोट स्थित गुरुद्वारा ननकाना साहिब पहुंची और यहां मत्था टेक कर आशीर्वाद लिया। किन्नर समाज की प्रमुख परवीन बुआ ने बताया कि दिलशाद बुआ की याद में 14 फरवरी से आयोजित इस कार्यक्रम का समापन विधिवत रूप से 21 फरवरी मंगलवार को किया जायेगा। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन हिन्दू-मुस्लिम एकता, भाईचारा,  सुख समृद्धि व खुशहाली का प्रतीक है। यजमानों की  खुशहाली के लिए दुआएं की जा रही हैं।
Exit mobile version