हिमालय प्रहरी

यदि आप बाजार में चाट पकौड़ी के ठेले पर चटकारे लेने के साथ-साथ सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग भी कर रहे हैं तो हो जाएं सावधान ! आपको लग सकता है भारी जुर्माना, नगर निगम की टीम सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं एवं दुकानदारों के खिलाफ अब सख्ती के मूड में

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा ,काशीपुर। यदि आप बाजार में चाट पकौड़ी के ठेले पर खड़े होकर चाट खाने की शौकीन है तो ये खबर आपके लिए चौंकाने वाली होगी जी हां बाजार में चाट के ठेले पर खड़े होकर गरमा गरम चाट के चटकारे के साथ-साथ आप यदि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग भी कर रहे हैं तो नगर निगम की टीम द्वारा उक्त दुकानदार या ठेले का चालान तो करेगी ही साथ में आपको भी नियम तोड़ने पर भारी जुर्माना देना होगा।केंद्र सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलिथीन पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद पॉलिथीन का प्रयोग करने वालों पर नगर निगम काशीपुर द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है नगर निगम की टीम ने बाजार में छापामारी अभियान चलाकर पॉलिथीन का उपयोग कर रहे दर्जनों दुकानदारों का चालान किया तथा भविष्य में पॉलिथीन का प्रयोग करने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी।

मुख्य नगर आयुक्त विवेक राय के निर्देशन पर सहायक नगर आयुक्त विनोद कुमार शाह और यशवीर सिंह राठी के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने काशीपुर बाजार में सघन छापामारी अभियान चलाकर पॉलीथिन का उपयोग करने वाले करीब 53 दुकानदारों का चालान किया। जिसमें करीब 18200 रुपये का जुर्माना भी वसूल किया गया। इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त विवेक रॉय ने बताया कि पॉलिथीन के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान आगे भी बदस्तूर जारी रहेगा उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों एवं दुकानदारों को पॉलिथीन का प्रयोग ना करने की हिदायत देते हुए कहा कि यदि कोई भी उपभोक्ता या दुकानदार पॉलीथिन अथवा सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने अपने घर आंगन के साथ-साथ अपने नगर को भी साफ व स्वच्छ रखने का आह्वान किया।

Exit mobile version