हिमालय प्रहरी

फोन पर आईपीएल पर सट्टा चला रहे जूता व्यापारी को पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा, पुलिस ने आरोपी व्यापारी के कब्जे से नकदी और दो फोन भी किये बरामद

खबर शेयर करें -

राजू अनेजा,काशीपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजूनाथ टीसी के निर्देशन पर क्षेत्र में नशे व सट्टे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत काशीपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस टीम ने गश्त के दौरान क्षेत्र के एक प्रतिष्ठित जूता व्यापारी को प्रतिष्ठान के बाहर आईपीएल पर सट्टा लगाते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने व्यापारी के कब्जे से ₹2200 की नकदी के साथ ही दो मोबाइल भी बरामद किया जिस पर बैटिंग लगाई जा रही थी।

आपको बताते चले कि कोतवाली में अपना पदभार ग्रहण करने के बाद नव नियुक्त कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह क्षेत्र में नशे व सट्टे के खिलाफ अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं जिनके निर्देशन पर क्षेत्र में गश्त के दौरान एसआई प्रकाश चंद्र, हे. कां. विनय कुमार, कां. दीपक कठायत, कैलाश तोमक्याल, प्रवीण कुमार व प्रदीप कुमार जैसे ही वे लोग काशीपुर बाजार में घूमते हुए नगर निगम गेट के पास पहुंचे तो एक मुखबिर ने आकर बताया कि एक व्यक्ति अरोड़ा फुटवियर दुकान के बाहर मोबाइल से आईपीएल मैच में सट्टा लगा रहा है।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम गर निगम के अंदर अरोड़ा फुटवियर के पास पहुंचे तो देखा कि कुछ लोग एक आदमी से कह रहे हैं कि बैटिंग वाली टीम में हमारा नम्बर लगा दो और कुछ लोग बॉलिंग वाली टीम में हमारा नम्बर लगा दो। वहीं, सट्टा लगा रहे व्यक्ति के फोन पर फोन भी आ रहे है और वह व्यक्ति फोन में भी कह रहा है कि जिस टीम पर भी पैसे लगाने है व्हटसएप पर मैसेज कर दो। जिस पर पुलिस की टीम ने उक्त व्यक्ति को पकड़ लिया जबकि बाकी लोग मौके से भाग गये।

पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम हर्ष अरोड़ा (30 वर्ष) पुत्र धरमवीर अरोड़ा निवासी पुराना आवास विकास, काशीपुर बताया। उसके फोन को चैक किया तो उसमें सट्टा खिलाने की पुष्टि हुई। जिस पर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि मैं आईपीएल का सट्टा लगाता हूं और मेरे फोन व्हट्सएप में जो चैटिंग है वह सट्टे के पैसो के लेन देन की है। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर उसके खिलाफ जुआ अधिनियम की धारा 13 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई कंचन कुमार के हवाले की गई है। इस दौरान कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि क्षेत्र में नशे व सट्टे के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान आगे भी युद्ध स्तर पर जारी रहेगा उन्होंने क्षेत्र की सम्मानित जनता से आग्रह करते हुए कहा कि यदि कहीं भी नशे व सट्टे का कारोबार होता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें जिसे पूर्ण रूप से गोपनीय रखा जाएगा।

Exit mobile version