हिमालय प्रहरी

पंतनगर से जयपुर के लिए हवाई सेवा शुरू, 30 यात्री दिल्ली से पंतनगर तो 27 यात्रियों ने जयपुर के लिए भरी उड़ान

खबर शेयर करें -

रुद्रपुरः हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. पंतनगर से जयपुर के लिए आज से हवाई सेवा शुरू हो चुकी है. जिसका शुभारंभ केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने फीता काटकर किया. इस दौरान मौके पर उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य शहरों को हवाई सेवा के साथ जोड़ा जाएगा.

दअरसल, आज यानी 26 मार्च से पंतनगर और जयपुर के बीच हवाई सेवा शुरू हो चुकी है. केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पंतनगर से जयपुर होते हुए अहमदाबाद जाने वाली हवाई सेवा इंडिगो फ्लाइट का एयरपोर्ट के काउंटर पर फीता काटकर शुभारंभ किया. साथ ही पहली टिकट खरीदने वाले यात्री को केक खिलाकर बधाई दी.

उन्होंने जयपुर जाने वाले यात्री वीरपाल और उनकी पत्नी कुसुमलता को बोर्डिंग पास देकर यात्रा का शुभारंभ किया. वहीं, पंतनगर से फ्लाइट शुरू होने पर उन्होंने धामी सरकार की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा कि जयपुर और अहमदाबाद के लिए एयर कनेक्टिविटी से पर्यटन एवं उद्यमियों को बड़ा लाभ मिलेगा. भविष्य में पंतनगर को देश के कोने-कोने से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. जिसको लेकर सरकार अपना कार्य कर रही है

पहले दिन इतने यात्रियों ने किया सफरः पहले दिन दिल्ली से उड़ान भर कर पंतनगर पहुंची फ्लाइट में 30 यात्री सवार थे. जिसके बाद पंतनगर एयरपोर्ट से 27 यात्रियों को लेकर एटीआर 76 विमान जयपुर के लिए रवाना हुआ. एटीआर 76, सुबह 11.55 बजे 30 यात्रियों को लेकर पंतनगर एयरपोर्ट पर लैंड हुआ.

इतना रहेगा किरायाः वहीं, दोपहर 12.15 बजे 27 यात्रियों को लेकर इंडिगो का विमान पंतनगर एयरपोर्ट से जयपुर के लिए रवाना हुआ. अगर किराये की बात करें तो पंतनगर से जयपुर के मात्र 3294 रुपए यात्रियों को चुकाना होगा. इस दौरान उधम सिंह नगर डीएम युगल युगल किशोर पंत, एयरपोर्ट निदेशक सुमित सक्सेना, रुद्रपुर विधायक शिव अरोरा, जिलाध्यक्ष कमल जिंदल, पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

Exit mobile version