हिमालय प्रहरी

शादी के जोड़े की जगह पीपीई किट पहन कर लिए सात फेरे, और बिना दुल्हन के ही लौटा दूल्हा

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी: शादी के दिन दुल्हन व उसकी छोटी बहन के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद दुल्हन, दूल्हे व पंडित समेत अन्य परिजनों को पीपीई किट पहनकर वैवाहिक रस्म अदा करनी पड़ी। पुलिस की निगरानी में हुए विवाह के बाद दूल्हा बिना दुल्हन लिए ही अपने घर को रवाना हो गया।
बता दे कि सरकार ने शादी विवाह में लोगों की संख्या सीमित करने के साथ ही परिवार वालों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी है। मंगलवार को कोटाबाग ब्लाक के एक गांव की एक युवती का विवाह होना था। जिसके चलते गत शनिवार को दुल्हन पक्ष के लोगो ने रैपिड व आरटीपीसीआर जांच करायी थी। रैपिड जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद परिवार वाले विवाह की तैयारियों में लग गए। मंगलवार को होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम के लिए दुल्हन की सजने सवरने की तैयारियां करने लगी। तभी दुल्हन और उसकी छोटी बहन की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई। जिससे दुल्हन व उसके परिजनों में हड़कंप मच गया। तय किया गया कि पीपीई किट पहनकर विवाह समारोह संपन्न कराया जाएगा।

यह भी पढ़े- तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने टास्क फोर्स का किया गठन, दिए यह आदेश

जिसके बाद आनन-फानन में हल्द्वानी जाकर पीपीई किट खरीदे गए।
और पुलिस की निगरानी में दूल्हा-दुल्हन के साथ पुरोहित और कन्यादान कर रहे चाचा-चाची ने पीपीई किट पहनकर विवाह की रस्में पूरी की। विवाह की रस्में पूरी होने के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही अपने घर को लौट गया।

Exit mobile version