अतिक्रमण के खिलाफ चला पुलिस का डंडा, शहर में मचा हड़कंप

 

लालकुआं। पिछले सप्ताह से लगातार लालकुआं नगर क्षेत्र में व्यापारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण के चलते हो रही सड़क दुर्घटनाओं से सजग होकर पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत में जहां व्यापारियों की बैठक कर उन्हें सड़क के किनारे अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी। वहीं अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर 2 दर्जन से अधिक व्यापारियों का चालान किया।

लालकुआ क्षेत्र में लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं के चलते पुलिस प्रशासन की हो रही फजीहत को देखते हुए सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए स्थानीय कोतवाली में दोपहर को नगर पंचायत और कोतवाली पुलिस द्वारा क्षेत्र के व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों एवं गणमान्य लोगों की बैठक आयोजित की गई जिसमें बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर नियंत्रण करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने पर चर्चा हुई व निर्णय लिया गया कि लालकुआ क्षेत्र में मुख्य बाज़ार के आगे अतिक्रमण हटाकर मार्ग को अवरोधमुक्त किया जाएगा। व दुकानदार द्वारा अतिक्रमण किये जाने पर पुलिस कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।इसके साथ ही गौला- लालकुआ मार्ग में टुक टुक वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करते हुए पूर्व की भांति  निश्चित स्थान पर उन्हें खड़ा किया जाएगा। जिससे यातायात व्यवस्था बनी रहे। इसके अतिरिक्त गौला नदी से उपखनिज लेकर निकलने वाले वाहनों को प्रातः 10 बजे के बाद लालकुआ से गौला रोड की तरफ जाने की अनुमति नही दी जाएगी।  बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष लाल चंद्र सिंह, कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार, अधिशासी अधिकारी राजू नबियाल, व्यापार मंडल के अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, आशीष भाटिया, दिनेश लोहनी, बॉबी सम्बल, योगेश उपाध्याय, सुंदर खुराना, हफीज अहमद, महेश भट्ट, दीपक बत्रा और राजकुमार सेतिया सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद थे।

मंगलवार की शाम नगर पंचायत कार्यालय से पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जो कि मुख्य बाजार और गौला रोड में चलाया गया। इस दौरान पुलिस एवं नगर पंचायत ने 2 दर्जन से अधिक लोगों के न्यायालय के चालान किए। पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत के अधिकारियों ने व्यापारियों को सख्त हिदायत दी कि नाली से आगे किसी भी हालत में अतिक्रमण और छज्जा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उक्त अभियान देर शाम तक चलता रहा।

फोटो परिचय- पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान व्यापारियों को हिदायत देते अधिकारी

Ad