अब उत्तराखंड में दो के बजाय होंगे तीन मंडल(कमिश्नरी)

गैरसैण: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को राज्य का तीसरा मंडल बनाने की घोषणा की है। जिसमें गढ़वाल व कुमाऊं मंडल के दो-दो जनपदों को शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि नया मंडल बनने से राज्य में विकास के नए द्वार खुलेंगे।
बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में विकास के नए द्वार खोलने के लिए एक और मंडल (कमिश्नरी) बनाने की घोषणा की है। जिसमे गढ़वाल मंडल के चमोली व कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों को शामिल किया जाएगा। जिसके बाद अब राज्य में कुमाऊं व गढ़वाल मंडल के बाद गैरसैण मंडल भी बन जाएगा। बता दें कि अभी तक गढ़वाल मंडल में सात जनपद व कुमाऊं मंडल में 6 जनपद शामिल किए गए थे गैरसैण के नए मंडल बनने के बाद से गढ़वाल मंडल में 5 जनपद, कुमाऊं मंडल में चार जनपद व गैरसैण मंडल में 4 जनपद रह जाएंगे। सरकार का मानना है कि नया मंडल बनने से राज्य के विकास में तेजी आएगी।
इसके अलावा उन्होंने भराड़ीसैंण राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए एक माह में टाउन प्लानर की की नियुक्ति करने के भी निर्देश दिए। साथ प्रदेश में नई बनाई गई नगर पंचायतों की स्थापना के लिए 1–1 करोड़ रुपये की धन राशि देने की घोषणा की।

Ad