नैनीताल जनपद में पिछले सप्ताह की तुलना में 50 फीसदी घटा कोरोना पॉजिटिव रेट, देखें विस्तृत रिपोर्ट

हल्द्वानी: जनपद में कोरोना का कहर कम हो रहा है। गत सप्ताह के मुकाबले इस सप्ताह कोरोना के आंकड़ों में 50 फीसदी की कमी आई है। जिससे स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
बता दे कि गत सप्ताह 17 से 23 मई तक के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार  15891 कोरोना टेस्ट किये थे। जिसमें  2618 लोग पॉजिटिव आये। जिसके हिसाब से 16.47 परसेंट केस पॉजिटिव आये। जबकि 24 से 30 के बीच  17165 के कोरोना टेस्ट किये। जिसमे 1502 लोग पॉजिटिव आये। यानी पॉजिटिव रेट परसेंट 8.75 ही रह गया। यानी सीधे पॉजिटिव रेट में 50 फीसदी कमी आई है। डा0 सुशीला तिवारी चिकित्सालय में पिछले सप्ताह जहां 280 से अधिक कोरोना संक्रमित रोग भर्ती थे, वहीं अब यह संख्या घटकर 150 तक रह गई है। शहर के अन्य निजी अस्पतालों का भी यही हाल है । जहा पर बेड मिलना मुश्किल था वही वहा अब 25 से 30 फीसद ही कोरोना संक्रमित मरीज रह गए हैं। कोरोना मरीजों में कमी आने के बाद कई अस्पतालों ने अन्य मरीजों के लिए ओपीडी सेवा शुरू कर दी है।
यह भी पढ़े 👉 उत्तराखंड में एक सप्ताह बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, पढ़े सरकार की विस्तृत गाइडलाइन
डीएम नैनीताल धीरज सिंह गर्व्याल ने बताया कि लॉडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है। जिले में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रहा है। उन्होंने लोगो से कोरोना संक्रमण को रोकने में इसी प्रकार सहयोग देने की अपील की है।

Ad