पिथौरागढ़ जिले में विभिन्न मोटर मार्गो के पुनर्निर्माण का शुभारंभ

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ नगर के आंतरिक सड़क मार्गों में लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड पिथौरागढ़ द्वारा विशेष सहायतित योजनांतर्गत बी सी द्वारा सुधारीकरण/हॉट मिक्स का कार्य किया जा रहा है। बुधवार को नगर मुख्यालय में हॉटमिक्स कार्य का शुभारंभ विजडम तिराहे से जिलाधिकारी आनन्द स्वरूप द्वारा किया गया।इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस कार्य से सड़कों में जहां एक ओर आवागमन में सुविधा प्राप्त होगी, वहीं नगर की यातायात व्यवस्था में भी सुधार मिलेगा, जिसका आम जनता को लाभ मिलेगा। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य में गुणवत्ता के साथ ही सड़क पर पेयजल की जितनी भी लाईन लीकेज है उन्हें यथाशीघ्र मरम्मत के उपरांत ही हॉटमिक्स का कार्य उन क्षेत्रों में कराया जाय।
इस मौके पर अधिशासी अभियंता लोनिवि सी पी सिंह ने अवगत कराया कि विशेष सहायतित योजनांतर्गत प्रथम पैकेज के तहत नगर के आंतरिक मोटर मार्ग के अतिरिक्त पिथौरागढ़ के विभिन्न मोटर मार्गों चंडाक, रई-मड़,रोडीपाली,गुरना तोली मार्गों में बीसी द्वारा सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है जिसकी कुल लंबाई 19.60 किलोमीटर व लागत 4 करोड़ 82 लाख है। इसके अतिरिक्त द्वितीय पैकेज के अंतर्गत जिले के विभिन्न मोटर मार्गों, पिथौरागढ़-झूलाघाट, विण तिराहा से एपीएस-नैनीसैनी, देवलथल-कनालीछीना सिमथल बैंड से गोवर्षा तक भी कुल 22.70 किलोमीटर मोटर मार्ग जिसकी लागत 4 करोड़ 64 लाख है, बी सी द्वारा सुधारीकरण का कार्य किया जा रहा है।
शुभारंभ मौके पर विधायक प्रतिनिधि भूपेश पंत ,अध्यक्ष जिला सहकारी बैंक मनोज सामंत,उपाध्यक्ष जिला पंचायत कोमल मेहता,लोक निर्माण विभाग के अधिकारी समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Ad