भाई को थप्पड़ मारने के पछतावे में बहन ने किया सुसाइड

आगरा : भाई-बहन के बीच हुई छोटी सी नोकझोंक जिसमें बहन को गुस्सा आने पर उसने भाई को एक थप्पड़ मार दिया उस थप्पड़ का उसको इतना पछतावा हुआ की उसने खुदकुशी कर अपनी जान दे दी।
भाई की उम्र 5 साल बताई जा रही है और उसकी बड़ी बहन जिस ने खुदकुशी की उसकी उम्र 10 साल की बताई जा रही है।
शनिवार की शाम को दोनों भाई बहन की आपस में लड़ाई हुई थी जिस दौरान बहन ने अपने छोटे भाई को थप्पड़ मार दिया था, इसके बाद वाले दिन रविवार को लड़की ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। यह मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से प्रकाश में आया है।
इन बच्चों के पिता पिछले कई सालों से लापता है वह हाल ही में मां के निधन के बाद लड़की आगरा की फतेहाबाद तहसील के प्रतापपुरा गांव में अपनी बड़ी बहन और दो छोटे भाई बहनों के साथ रहे रहने लगी।
इस केस के संदर्भ में कई मनोचिकित्सकों का कहना है कि किसी गलती के लिए बड़े द्वारा पीटे जाने के डर से की गई खुदकुशी का मामला प्रतीत होता है, शायद लड़की को इस बात का डर था कि उसकी इस गलती के लिए उसकी बड़ी बहन से उसे डांट या मार पड़ सकती है, इसी कारण उसने यह कदम उठाया।
साथ ही यह भी कहा कि ऐसा भी हो सकता है कि लड़की पहले से ही डिप्रेशन का शिकार रही हो, भाई के साथ हुई लड़ाई के बाद वह और भी ज्यादा परेशान हो गई जिसके चलते उसने अपनी जान दे दी। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और साथ ही इस मामले में उन्हें कोई शिकायत अभी तक नहीं मिली है, शिकायत मिलते ही जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

Ad