रुद्रपुर : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष एवं मेयर के बीच छिड़ी जुबानी जंग, गिरेबान में झांकने तक की कही बात

जलभराव से जूझ रहे शहर में पानी में बैठकर व्यापारियों ने प्रदर्शन किया तो मेयर के तेवर तल्ख हो गए। एक वीडियो जारी कर मेयर ने व्यापारी नेता पर जमकर भड़ास निकाली। मेयर ने कहा कि व्यापारी नेता अपने गिरेबान में झांके।

दोहरी मानसिकता की राजनीति से बाज आएं। वहीं व्यापारी नेता ने कहा कि मेयर अपनी कमियां छुपाने के लिए ड्रामेबाजी कर रहे हैं।
शहर में बीते वर्ष अक्तूबर में आई आपदा के दौरान पूरा शहर डूब गया था जिसके बाद नेताओं, निगम और जिला प्रशासन ने ड्रेनेज सिस्टम बेहतर करने की बात कही थी। वादे के एक साल बाद भी स्थिति जस की तस है। शनिवार को हुई बारिश के बाद शहर के बड़े हिस्से में फिर जलभराव हो गया। ऐसे में प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा व अन्य लोगों ने पानी में बैठकर सिस्टम को आईना दिखाया। खबर समाचार पत्रों में प्रकाशित होने के बाद मेयर नाराज दिख रहे हैं। उन्होंने भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा के साथ वीडियो जारी करते हुए व्यापारी नेता संजय जुनेजा पर जमकर निशाना साधा।

करीब आठ मिनट के वीडियो में मेयर रामपाल सिंह ने कहा कि नकारात्मक राजनीति करने वालों से उनका विरोध है। शहर में पानी भरने का दुख है, लेकिन सभी व्यापारियों का ध्यान आकर्षित कराना चाहते हैं कि जब काशीपुर बाईपास को चौड़ा कर रहे थे तो 12 करोड़ रुपये निकाले थे। जलभराव की समस्या से निजात पाने के लिए यह प्रोजेक्ट लागू किया जा रहा था। तब संजय जुनेजा ने व्यापारियों को एकत्र कर विरोध किया और प्रोजेक्ट फेल कर दिया। संजय जुनेजा ने उस समय कहा कि सड़क को क्यों चौड़ा कर रहे हो, क्या यहां हवाई जहाज उतरेगा। यदि यह सड़क चौड़ी हो जाती और नाला बनने के बाद कल्याणी नदी में लिंक हो जाता तो जलभराव नहीं होता। अपने गिरेबान में झांककर देखें कि इसके लिए जिम्मेदार दोहरी मानसिकता की राजनीति करने वाले हैं। व्यापारी आज शहर के फुटपाथ पर कब्जा करके बैठे हैं, जिससे शहर बदसूरत हो गया है। व्यापारी फुटपाथ को खाली करें। अतिक्रमण हटाने जब नगर निगम की टीम जाती है तो संजय जुनेजा सिर उठाकर खड़े हो जाते हैं।

लोकतंत्र में प्रदर्शन करना गुनाह है तो मैंने किया है, मेयर साहब अपनी कमियां छुपाने के लिए ड्रामेबाजी कर रहे हैं। मेयर को पता है कि उनकी टिकट कट चुकी है, इसलिए आरोप लगा रहे हैं। एक साल बचा है वह लोगों की सेवा कर लें, अन्यथा हर मोहल्ले में मुर्दाबाद के नारे लगेंगे। -संजय जुनेजा, नगर अध्यक्ष, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल, रुद्रपुर

Ad