शराबी बेटे ने की पिता की हत्या, मां ने इकलौते बेटे को भेजा जेल, दामाद ने ससुर को दी मुखाग्नि

खबर शेयर करें -

पलामू में घरेलु विवाद में बेटे के धक्के से 70 वर्षीय पिता की मौत हो गई. मृतक की पत्नी ने बेटे के खिलाफ थाने में तहरीर दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस दौरान शव को पोस्टमॉर्टम कराकर घर लाया गया. अर्थी सजी और शव लेकर मुक्तिधाम के लिए निकाला गया. इधर इकलौता बेटा हवालात था. रिश्तेदार व गांव वालों ने कंधा दिया और दामाद ने ससुर को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार संपन्न किया.

दरअसल, पूरा मामला हुसैनाबाद देवरी ओपी थाना क्षेत्र के देवरी कला गांव का है. जहां शराब के नशे में धुत सोनल कुमार सिन्हा आदतन घर में पत्नी को बिना वजह गाली गलोज कर रहा था. पिता अंजनी कुमार सिन्हा ने बेटे की इस हरकत पर आपत्ति जताई और ऐसा करने से मना किया तो युवक पिता से ही उलझ गया और हाथापाई करने लगा. इस दौरान उसने पिता को ज़ोर से धकेल दिया, जिससे वह जमीन पर गिरकर बेसुध हो गए. आस पड़ोस के लोगों ने आनन-फानन में उन्हें हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया. जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

बेटे पर हत्या का मुकदमामृतक की 64 वर्षीय पत्नी मंजू देवी ने थाने पहुंचकर बेटे पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराई और तुरंत कार्रवाई की मांग की. जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए शव का पोस्टमॉर्टम कराया और आरोपी युवक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान घटना की सूचना पर रिश्तेदार घर पहुंचते रहे. वहां मौजूद लोगों ने मिलजुल कर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया. इधर आरोपी बेटा जेल में कैद था.

आरोपी को कोर्ट में किया जाएगा पेश

देवरी कला गांव में शराब के नशे में धुत बेटे की धक्के से पिता की मौत हो गई. लिखित शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उसे कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है.