सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की ओर से 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 डेटशीट जारी

यहाँ देखें कब है 10वीं-12वीं के एक्साम, CBSE 10th Boards Exams Date Sheet  Announcement 2021 - YouTube

नई दिल्ली :   सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) की ओर से 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 डेटशीट जारी कर दी है। श‍िक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक  (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने छात्रों से कहा क‍ि मुझे भरोसा है कि आप बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी में जुटे होंगे। हमने पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि चार मई से एग्‍जाम होंगे, आपके पास तैयारी का समय भी मिल गया है। मुझे आशा है कि आप समय का सही उपयोग कर भी रहे होंगे।

CBSE Exam Date Sheet 2021: 10वीं 12वीं की डेटशीट जारी, 4 मई से शुरू होंगे  एग्जाम्स - CBSE Exam Date Sheet 2021 Which subject exam which date see full date  sheet tedu - AajTak

निशंक ने कहा क‍ि सहोदय की सेमिनार में मैंने कहा था कि दो फरवरी से हम विषयवार आपको डेटशीट उपलब्‍ध करा सकें। इसमें कोश‍िश की गई है कि विषयवार समय का अंतर हो तो आप अच्‍छे से तैयारी कर सकें। मेरा हमेशा ध्‍यान रहता है क‍ि बच्‍चे किसी तरह मानसिक तनाव का सामना न करें। उन्‍होंने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दीं।

CBSE Exam Date 2021 Live Updates : शिक्षा मंत्री निशंक का ऐलान, 4 मई से शुरू  होंगी सीबीएसई 10वीं 12वीं की परीक्षा - HamaraGhaziabad

कोरोना संक्रमण के वजह से परीक्षा को लेकर कई नियम बदले गए हैं। नए नियम के अनुसार, सीबीएसई के छात्र अब 10वीं की परीक्षा में फेल नहीं होंगे। सीबीएसई बोर्ड की ओर से यह निर्णय लिया गया है। वहीं कई छात्र गणित (Math) या विज्ञान (Science) जैसे विषयों में पास नहीं हो पाते हैं उनके लिए भी राहत पहुंचाने वाला फैसला लिया गया है। ऐसे छात्र कंप्यूटर या किसी दूसरी स्किल में अच्छे हैं तो सिर्फ एक या दो विषय में अच्छे अंक नहीं होने पर उन्हें फेल नहीं किया जाएगा।

Ad