सोमवार 08 फ़रवरी प्रपोज डे पर प्रेमिका को ऐसा क्या उपहार दें कि वह ‘ना’ नहीं कह पाए, कैसे प्रपोज़ करें कि वो इनकार न कर पाएं

Image result for 'प्रपोज डे 2021

‘प्रपोज डे 2021 सोमवार, 8 फ़रवरी पर प्रेमिका को ऐसा क्या उपहार दें कि वह ‘ना’ नहीं कह पाए। कैसे प्रपोज़ (Propose) करें कि वो इनकार न कर पाएं। यह सवाल हर युवा के लिए इस दिन सबसे ज्यादा परेशानी भरी होती है। इसके पीछे यह मानसिकता भी होती है कि कहीं दोस्तों के बीच उसकी ना की वजह से हम हंसी के पात्र न बन जाएं।

अगर आपके अंदर भी ऐसा ही कोई डर समाया है तो देर न करें। बस, अच्छी सोच के साथ बस घर से निकल जाएं। आधा काम तो आपकी यह पाॅजिटिविटी ही कर देगी। बाकी जो बच जाएगा, वो काम हमारे ये टिप्स कर देंगे।  तो डालिये एक नज़र…

1. प्रपोज़ करने के लिए लाल गुलाब के साथ प्यार भरी शायरी, खूबसूरत ग्रीटिंग कार्ड्स, उनकी मनपसंद ड्रेस, फेवरेट डिश और ड्रीम डेस्टिनेशन लेकर जाने की आपकी प्लानिंग आपकी ओर से एक बेहतरीन प्रपोज़ल हो सकता है। हो सकता है कि आपकी ओर से इतने खूबसूरत ऑफर पाकर ही उनकी ‘हाँ’ सुनने को आपको मिल जाए। लेकिन अगर ऐसा न हो तो भी आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। हो सकता है उनका अंदाज़ थोड़ा जुदा हो।

2. अगर आपको लगता है कि वो भी आपको पसंद करती हैं तो कॉमन फ्रेंड्स के साथ घर पर या रेस्टोरेंट में एक पार्टी रखें। फिर, नी डाउन होकर खूबसूरत डायमंड की अंगूठी के साथ उन्हें सबके सामने प्रपोज़ करें। यकीनन आपको उनकी ‘हां’ ही सुनने को मिलेगी।

3. अगर उन्हें रोमांच भरे खेल पसंद हैं, जैसे- रॉक क्लाइंबिंग और अंडर वाटर डाइविंग तो रॉक क्लाइंबिंग के बाद पहाड़ी की सबसे ऊंची चोटी पर पहुंच कर आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं या समुद्र की गहराई में मछलियों के बीच शादी के लिए भी पूछ सकते हैं। 

4. ठंड के इस मौसम में उन्हें लांग ड्राइव पर ले जाएं और कूल रोमांटिक माहौल में उनका हाथ पकड़कर शादी के लिए प्रपोज करें। यकीनन आपके हाथों की गर्माहट उनके दिल तक पहुंचेगी।

5. आज डिजिटल का जमाना है। क्यों न अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए आप अलग-अलग तरह के कई वीडियो बनाकर उन्हें भेज दें। वीडियोज देखकर अगर उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाए तो समझें कि बात बन ही गई।

6. आप उन्हें उनकी पसंद के एक्टर की कोई फिल्म देखने के लिए ऑफर करें और फिल्म के इंटरवल में ऐसे ही किसी वीडियो को प्ले कर दें। इन वीडियोज के जरिये आप गर्लफ्रेंड से जीवन भर आपका साथ देने को लेकर सवाल भी पूछ सकते हैं।

7. गर्लफ्रेंड के साथ फ्लाइट में कहीं जा रहे हों तो इंटरकॉम से भी उसे प्रपोज कर सकते हैं। दिल की बात कहने का यह अनोखा तरीका शायद उन्हें पसंद आए और आपकी बात बन जाए। 

8. अगर अपनी दोस्त से प्यार हो गया है तो उसे अपने हाथों से प्यार भरा एक कार्ड बनाकर दें, जिसमें अपनी भावनाओं के अलावा उनके साथ बिताए पलों की कुछ यादें और तस्वीरें भी लगी हों। इतने प्यार से सहेजी गई यादों को देखकर आपकी उस खास दोस्त के दिल में भी आपके लिए प्यार उमड़ ही आएगा।

9. जिस रास्ते से आपकी गर्लफ्रेंड रोज गुजरती है, उस रास्ते पर एक होर्डिंग किराए पर लेकर उस पर आप अपने दिल की बात लिखवा सकते हैं। आपका यह अंदाज आपकी प्रिय को जरूर पसंद आएगा। पर ध्यान रखें कि कहीं भी उनका नाम या कुछ भी ऐसा न मेंशन करें, जिससे उनकी रेपोटेशन पर बन आए।

10. आपको लगता है कि वह अपने परिवार के ज्यादा करीब हैं और उनके बिना कोई भी डिसीजन नहीं लेतीं तो परेशान न हों।  हिम्मत करें और उनके घर पहुंचकर सीधे उनकी फैमिली के सामने अपने प्यार का इज़हार कर दें। न तो किसी को बुरा लगेगा और न ही कोई आसानी से ‘ना’ कह पाएगा।

 

Ad