हल्द्वानी : गरीब जनता को दिए जाने वाले राशन की कालाबाजारी, 15 कुंटल चावल के साथ आरोपी गिरफ्तार

हल्द्वानीः नैनीताल के हल्द्वानी में सस्ता गल्ला की दुकानों पर गरीबों को मिलने वाले राशन की कालाबाजारी का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक पिकअप वाहन से करीब 15 क्विंटल सरकारी चावल बरामद की है. साथ ही एक आरोपी को हिरासत में लिया है. जिससे पुलिस और खाद्य विभाग पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि पिकअप चालक ने सरकारी चावल को आरएफसी के गोदामों से लोड होकर पहाड़ जाने वाले ट्रक चालकों से खरीदा था.

जानकारी के मुताबिक, कालाढूंगी की बैलपड़ाव पुलिस ने एक पिकअप वाहन को रोककर उसमें रखे चावल के कागजात मांगे, लेकिन पिकअप चालक कागजात नहीं दिखा पाया. जिसके बाद पुलिस ने पिकअप चालक फईम पुत्र अब्दुल निवासी खात्याड़ी रामनगर से पूछताछ की. पूछताछ करने पर पता चला कि सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर बिकने वाले चावल को दूसरे बोरियों में भरकर पिकअप से रामनगर ले जा रहा था.

पुलिस ने सरकारी चावल ले जाने की सूचना खाद्य विभाग को दी. सूचना के बाद खाद्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची. जब खाद्य विभाग की टीम ने चालक से पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसने आरएससी की गोदाम से पहाड़ों को ले जाने वाले ट्रक चालकों से चावल खरीदे थे. पूछताछ में पता चला कि राशन के तीन ट्रक द्वाराहाट अल्मोड़ा के लिए भेजा गए थे. जहां ट्रक चालकों ने अलग-अलग बोरों से चावल निकाल कर पिकअप चालक  को बेचे थे.

Ad