हल्द्वानी : जेल की हवा खाना चाहते हैं तो चल रहा है विशेष ऑफर, बस 500 रुपए करने होंगे खर्च

हल्द्वानी : हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार हर बच्चे की जन्म के बाद कुंडली बनाई जाती है. हिंदू धर्म में विवाह समेत कई शुभ कार्यों में कुंडली का काफी महत्व रहता है. हालांकि लोगों की कुंडली में कई तरह के दोष सामने आते हैं. अगर ऐसी स्थिति में आपकी कुंडली में भी जेल जाने का दोष है, यानि आपके जेल जाने का योग बना रहा है. इस स्थित में आप बिना अपराध किए जेल जाकर ये दोष मिटाना चाहते हैं तो हल्द्वानी जेल आपके लिए एक अनुठा उपाय लेकर लाया है.

ज्योतिषियों में विश्वास रखने वालों के साथ ही जेल दोष सुधारने के लिए अब आपके पास आसान उपाय है. दरअसल, हल्द्वानी जेल में कुंडली के इस दोष को खत्म करने की योजना तैयार हो गई है. इसके लिए हल्द्वानी जेल में 1903 में बने शस्त्र गृह का उपयोग होगा. हल्द्वानी जेल कुंडली के ऐसे दोष को खत्म करने की सुविधान देने वाली देश की पहली जेल होगी. इस दोष को खत्म करने के लिए हर रात मात्र पांच सौ रूपए लगेंगे. हालांकि जेल की इस सुविधा की जानकारी आपको होनी चाहिए.

क्या होगी सुविधा?
आपकी कुंडली से जेल दोष को खत्म करने के लिए हल्द्वानी जेल में समाधान के तौर पर आपको एक दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा. इस दौरान आपको लॉकअप में रखा जाएगा. जेल में रात के समय आपको भी अन्य कैदियों वाली ही सुविधा मिलेगी. जेल में एक रात गुजारने के लिए आपको एक कंबल और दो बार खान (दोपहर और रात) दिया जाएगा. इसके बाद अगले दिन सुबह आपको जेल से बाहर निकाल दिया जाएगा.

हल्द्वानी जेल अधीक्षक सतीश सुखीजा ने इस खास सुविधा की जानकारी टाइम्स ऑफ इंडिया को दी है. उन्होंने बताया कि जेल दोष मिटाने के लिए हल्द्वानी की में खास सुविधा होगी. इसके लिए जेल में खाना और पानी की सुविधा भी रखी गई है. अब सभी जेल में सजा काटकर कुंडली दोष मिटा सकते हैं. उन्होंने कहा कि ये देश में पहली बार किसी जेल में इस तरह का प्रयोग हो रहा है.

Ad