14 फरवरी 2021 राशिफल: इन राशियों के लिए रविवार शुभ है, पढ़ें राशिफल

credit: third party image reference

 

मेष: कार्यक्षेत्र पर आपके पक्ष में काम होगा। जीवनसाथी की बात मानना ​​विवेकपूर्ण होगा। वाहन चलाने के समय पर रहें। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों का सम्मान बढ़ेगा। रोम के लिए समय अच्छा है। मानसिक शांति के लिए तत्पर रहेंगे। संतान के विवाह में देरी से चिंता रहेगी। कोर्ट का काम आज पूरा होगा व्यापार में प्रयासों के बावजूद संदेह रहेगा।

वृषभ: यात्रा में जल्दबाजी न करें। मन में भ्रम और शंका रहेगी। कार्य की सफलता के लिए प्रयास करने होंगे। गलतफहमी के कारण विवाद हो सकता है। भावनाओं पर नियंत्रण आवश्यक है। दिग्गजों से सावधान रहें। व्यापार ठीक है। आय होगी। चिंता बनी हुई है। आर्थिक निवेश में सोच-समझकर काम करें। पारिवारिक कार्यों में आपकी पूछ बढ़ेगी।

मिथुन (Gemini): आज आपका आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपका मन लग सकता है। दोस्तों का सहयोग मिल सकता है। उन्नति मिलने से परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। संतुलित आहार खाने से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप थोड़ी सोच में बने रह सकते हैं। व्यावसायिक कार्यों में सहयोगी का सहयोग प्राप्त हो सकता है। गाय के चरण स्पर्श करें, आपकी मनोकामना पूरी होगी।

कर्क: अपनी खुशियों को बिल्कुल कम न होने दें। आज खुश रहने से हास्य को बदल दिया जाए। कानूनी सख्ती-पेंच आज आपको परेशान कर सकते हैं। घर के कुछ काम करने के बारे में सोच सकते हैं। आप एक संपत्ति खरीद सकते हैं पढ़ाई में कड़ी मेहनत जरूरी है। प्रेम संबंधों में अपने दिल की सुनो। आज साहस, साहस बढ़े। धार्मिक ग्रंथों को पढ़ने और पढ़ने में रुचि बढ़ेगी।

सिंह: आप बहुत जल्दी दूसरों के भरोसे गिर जाते हैं, सतर्क रहें। दृढ़ता से प्रतिकूलता का सामना करने में सक्षम होगा। व्यापार में समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। प्रेम संबंध के योग हैं। आप उधार लिया गया पैसा कैसे चुकाएंगे इस सोच में परेशान होंगे। व्यापार में समस्याएं समाप्त हो जाएंगी। प्रेम संबंध के योग हैं। आप उधार लिया गया पैसा कैसे चुकाएंगे इस सोच में परेशान होंगे।

कन्या: व्यय की वस्तु में वृद्धि होगी। बजट में कमी होगी। कर्ज लेना गिर सकता है। किसी व्यक्ति द्वारा उकसाया न जाए। स्वभाव और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। कीमती सामान सुरक्षित रखें। स्वास्थ्य कमजोर पाया जाएगा व्यापार अच्छा है। आमदनी बनी रहेगी। कम काम से ही आपको अधिक सफलता मिलेगी। आज नौकरी और व्यवसाय में काम का दबाव रहेगा, लेकिन प्रसन्नता रहेगी।

तुला राशि: गणेशजी आज आपको नए काम शुरू करने की सलाह देते हैं। भाषा और व्यवहार पर संयम रखना आपकी रुचि में होगा। क्रोध से दूर रहें और महाजनों से सावधान रहें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए आप चीजों और फकीरों के प्रति आकर्षित रहेंगे। आध्यात्मिक सिद्धि पाने के लिए समय अच्छा है। अधिक पानी और महिलाओं से दूर रहें। गहरी ध्यान साधना से आपको मानसिक शांति मिलेगी।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। शाम तक आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। संचार सदनों से आपको लाभ हो सकता है। ज्यादातर चीजें आपके लिए बहुत आसानी से हल हो सकती हैं। आपको कुछ नए अनुभव भी मिल सकते हैं। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात करेंगे जिनके पास पैसा कमाने के बहुत अच्छे विचार हैं। लोगों की मदद से आपकी आय बढ़ सकती है। आपके काम में धीमी प्रगति हो सकती है। मंदिर में कुछ समय बिताएं, आपका काम स्थिर रहेगा।

धनु (धनु): कोई आपको काम से नाराज कर सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप घर को फिर से व्यवस्थित कर सकते हैं। किसी दोस्त के साथ बाहर जा सकते हैं। पढ़ाई में किसी सीनियर के गुस्से का सामना करना पड़ेगा। पुराना प्यार मिलने से अच्छा महसूस होगा। आर्थिक अनुकूलता के कारण प्रसन्नता बढ़ेगी। निजी जीवन में भाग लेने के बाद सफलता मिलने की संभावना है।

मकर: समय मनोरंजन कार्य, बुद्धि और विवेक के साथ काम करने में अधिक खर्च किया जाएगा, सफलता आपके कदमों में आज होगी। कठिन मत दौड़ो। आज शाम कोई मेहमान घर आ सकता है। आतिथ्य में धन खर्च होगा, लेकिन माहौल अच्छा और आनंद में बीतेगा। साहित्य पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। बच्चे के भविष्य की चिंता करेंगे। व्यापार में सोचे हुए निर्णय शुभ परिणाम देंगे।

कुंभ (कुंभ): आज आपके स्वभाव में प्रेम बढ़ेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। इस कारण से आप मानसिक चिंता का अनुभव करेंगे। राजस्व संबंधी योजना बनाई जा सकती है। महिलाओं के गहने, वस्त्र, सौंदर्य प्रसाधन पर धन खर्च होगा। माता से लाभ होने की संभावना है। जमीन, मकान और वाहन आदि के सौदों में ध्यान रखना बहुत आवश्यक है, जो लोग शिक्षा अर्जित करते हैं उन्हें शिक्षा में सफलता मिलेगी। स्वभाव में जिद्दीपन से बचना होगा।

मीन: आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। सुबह योग करने से आप फिट रहेंगे। माता-पिता भी आपकी खुशी देखकर खुश होंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिवार का सहयोग प्राप्त हो सकता है। आधिकारिक बैठक के दौरान, आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जो भविष्य में बड़ा लाभ कमा सकता है। जानवरों के लिए मिट्टी के बर्तन में पानी भरें, आपको काम में सफलता मिलेगी।

Ad