ऑस्कर रेस में दक्षिण भारतीय फिल्म सुराराय पोट्रू, क्या इस बार मिलेगा 2021 का सबसे बड़ा अवॉर्ड?

सुधा कोंगार (Sudha Kongara’s) द्वारा निर्देशित तमिल फिल्म सुराराय पोट्रू ( Soorarai Pottru) ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। मूवी को सीधे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया। यह पहली ऐसी तमिल फिल्म है जिसे ओटीटी (OTT) पर रिलीज किया गया। इस फिल्म में एक्ट्रेस अपर्णा बालमुरली (Aparna Balmurli) ने भी एक्टिंग की है। वहीं फिल्म के गाने जीवी प्रकाश (GV Prakash) ने गाए हैं। अब इस फिल्म से जुड़ी नई जानकारी सामने आई है। खबर है कि फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) की रेस में आ गई है। फिल्म एयर डेक्कन के संस्थापक, कैप्टन गोपीनाथ (Capt Gopinath) की जीवनी पर आधारित थी।

कोरोना महामारी के कारण पुरस्कार को देने वाले आयोजकों ने इस साल ऑस्कर अवॉर्ड्स के नियमों में कई बदलाव किए हैं। बदलावों के कारण, ओटीटी पर रिलीज़ हुई फिल्में भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं।

ऑस्कर की रेस में एक और भारतीय फिल्म, 'सूराराई पोटरू' हुई शामिल | न्यूजबाइट्स

एक बयान के अनुसार, सोरारई पोटरु, जो ऑस्कर की जनरल कैटेगरी  में भाग लेगी। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ एक्टर, सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस, सर्वश्रेष्ठ डायरेक्टर, सर्वश्रेष्ठ संगीतकार और सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट राइटर अन्य कैटेगरी में शामिल होंगे। फिल्म को आज से एकेडमिक स्क्रीनिंग रूम में प्रदर्शित किया जा रहा है।इस फिल्म को एकेडमी के मेंबर देखकर वोटिंग तब जाकर नॉमिनेट होगी।

फिल्म के असिस्टेंट डायरेक्टर, राजशेखर कर्पूर सुंदर पंडियन ने कहा, “हमारी टीम को भरोसा है कि जैसे इस फिल्म ने लाखों दर्शको को प्रभावित करने में सफल रही है वैसे ही  यह फिल्म ऑस्कर जूरी के सदस्यों को प्रभावित करेगी।”

 

Ad