कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत 60 साल से अधिक उम्र के आम लोगों का लालकुआं में टीकाकरण शुरू

लाल कुआं : कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत 60 साल से अधिक उम्र के आम लोगों को आज से टीका लगना शुरू हो गया। आमजनों में 60 साल से अधिक उम्र एवम्  बीमारी से ग्रस्त लोग शामिल हुए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति टीका लगवाने के लिए कहीं से भी और किसी भी समय रजिस्ट्रेशन करा सकता है। सुबह नौ बजे से दोपहर बाद चार बजे तक टीका लगाया जाएगा। Co-WIN की वेबसाइट cowin.gov.in पर भी रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं।

मंत्रालय के मुताबिक 60 साल या जिनकी उम्र पहली जनवरी, 2022 को 60 साल होने वाली होगी वह भी टीका लगवाने के पात्र होंगे। इसी तरह 20 प्रकार की गंभीर बीमारियों में से किसी एक से ग्रस्त और 45 से 59 साल या पहली जनवरी, 2022 तक इस उम्र का होने वाला व्यक्ति भी टीकाकरण का पात्र होगा।

इसी टीकाकरण के तहत लाल कुआं पूर्व प्राथमिक चिकित्सा केंद्र मैं आज इस टीकाकरण की शुरुआत की गई जिसमें गांव वालों ने काफी रुचि दिखाते हुए अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाते हुए टीके लगवाए

टीकाकरण करवाने में श्रीमती एवं श्रीमान बिशन दत्त जोशी,  केशव दत्त शर्मा जी,  श्रीमान बंशीधर जोशी, इत्यादि शामिल हुए।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) की तरफ से हाल ही में को-विन2.0 पोर्टल पर विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत पंजीकृत निजी अस्पतालों के लिए आयोजित एक कार्यशाला में यह सूचना साझा की गई थी

Ad