मूसेवाला हत्याकांड : पुलिस की गिरफ्त से फरार हुआ लॉरेंस बिश्नोई का साथी दीपक टीनू

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का साथी मानसा पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया है. उसे कपूरथला जेल से मानसा पुलिस रिमांड पर लाई थी. इसका नाम दीपक टीनू है. मूसेवाला मर्डर केस की प्लानिंग में आखिरी कॉन्फ़्रेन्स कॉल लॉरेन्स और टीनू के बीच 27 मई को हुई थी और 29 मई को सिद्धू मूसेवाला का मर्डर हुआ था.

ऐसा कहा जा रहा है कि दीपक टीनू ने मूसेवाला हत्याकांड में अहम भूमिका निभाई थी. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ था कि मूसेवाला के कत्ल से दो दिन पहले उसकी लॉरेंस बिश्नोई से बात हुई थी. दीपक टीनू ए कैटेगरी का गैंगस्टर है. वह पंजाब राजस्थान, यूपी और हरियाणा में कई आपराधिक घटनाओं में वांछित है. इस घटना के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी अब कोई बोलने को तैयार नहीं है. इस बात का भी कोई खुलासा करने को तैयार नहीं है कि उसे निजी वाहन में ही रेड पर क्यों ले जाया जा रहा था. उस वक्त उसके साथ कितने पुलिस अधिकारी थे. अगर पुलिस वालों के पास हथियार थे, तो उसे भागने से रोका क्यों नहीं गया.

हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है टीनू

गैंगस्टर दीपक कुमार उर्फ टीनू हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। टीनू के पिता पेंटर हैं। दीपक कुमार उर्फ टीनू पर हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली में हत्या, हत्या प्रयास समेत 35 से अधिक केस दर्ज है। वह 2017 से जेल में है। पिछले करीब 11 साल से वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है। उसने भिवानी में बंटी मास्टर की हत्या की, वहीं पंजाब में गैंगसर लवी डियोडा की गोली मारकर हत्या की। दीपक के बाद उसका छोटा भाई चिराग भी नशीले पदार्थों की तस्करी व गाड़ी छिनने के मामले में पकड़ा गया है।

Ad