सीएम अरविंद केजरीवाल आज किसान नेताओं के साथ करेंगे मुलाकात, कई मुद्दों पर करेंगे चर्चा

नई दिल्ली : सीएम अरविंद केजरीवाल आंदोलन पर बैठे किसानों से आज करेंगे मुलाकात के लिए इमेज नतीजे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  रविवार को किसान आंदोलन के नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं. इस दौरान वह तीनों कृषि कानूनों समेत किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे. पिछले कई महीनों से किसान कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं.आम आदमी पार्टी तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार आवाज उठाती रही है और लगातार किसानों के समर्थन में खड़ी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल दोपहर के खाने पर दिल्ली विधानसभा में किसान नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे और कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

दूसरी ओर आदमी पार्टी ने किसानों के समर्थन में किसान महापंचायत के आयोजन की घोषणा की है. 28 फरवरी को उत्तर प्रदेश के मेरठ में आम आदमी पार्टी किसान महापंचायत आयोजित करने जा रही है. केजरीवाल दो बार दिल्ली के सिंधु सीमा का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है. सिंघु सीमा किसानों के विरोध प्रदर्शन का एक प्रमुख स्थल है.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस किसान महापंचायत में मौजूद रहेंगे. सीएम केजरीवाल इस महापंचायत को सम्बोधित करेंगे. आप ने सोमवार को यह जानकारी दी. मेरठ की यह महापंचायत किसान आंदोलन के मद्देनजर तो महत्वपूर्ण है ही, इसके जरिए आम आदमी पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश विधान सभा 2021 चुनावों पर भी है.

वहीं बात करें किसानों की तो सयुंक्त किसान मोर्चा आने वाली 23 फरवरी को ‘पगड़ी संभाल दिवस’ मनाने के लिए आह्वान किया है. शहीद भगत सिंह के चाचा एवं ‘पगड़ी संभाल’ आंदोलन के संस्थापक ‘चाचा अजीत सिंह’ की याद में किसानों के आत्मसम्मान में इस दिन को मनाया जाएगा. किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली के चारों तरफ आंदोलन कर रहे हैं. संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार, साप्ताहिक झांग सियाल के संपादक बांके दयाल द्वारा लिखित यह गीत ‘पगड़ी सम्भाल’ ब्रिटिश राज के 1906 के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का अग्रदूत था, जो आंदोलन चाचा अजीत सिंह ने उस वक्त चलाया था, उसकी परछाई इस किसान आंदोलन में भी झलकती है.

संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी किसानों से अपील करते हुए कहा कि “ट्रैक्टरों और अन्य वाहनों पर चाचा अजीत सिंह के पोस्टर- बैनर लगाकर इस कार्यक्रम में भाग लें.”

Ad