स्वेटर पहनने को तैयार हूं लेकिन… मीडिकर्मियों के सामने राहुल गांधी ने कौन सी शर्त रखी

खबर शेयर करें -

भारत जोड़ो यात्रा में बिजी राहुल गांधी की टी-शर्ट कुछ दिनों से काफी सुर्खियां बटोर रही है। लोगों के बीच यह सवाल चर्चा में बना हुआ है कि कड़ाके की सर्दी में जहां सभी लोग स्वेटर, मफलर और मोटे जुराबों में पैक हैं, वहीं राहुल गांधी सिर्फ टी-शर्ट में कैसे? क्या उन्हें ठंड नहीं लग रही? पूरी यात्रा के दौरान राहुल गांधी सिर्फ सफेद रंग की टी-शर्ट पहने हुए हैं। शनिवार को दिल्ली में मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने बताया कि उन्हें सर्दी नहीं लग रही है। यह भी कहा कि वह स्वेटर पहनने को तैयार है… पर एक शर्त रख दी।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब उन प्रदेशों में पहुंच गई है, जहां शीतलहर प्रचंड पर है और कड़ाके की सर्दी जान निकाल रही है। इन सबके बीच राहुल गांधी की टी-शर्ट चर्चा में है। उनकी टी-शर्ट में ऐसा क्या है जिससे उन्हें ठंड नहीं लग रही है। सोशल मीडिया पर इनदिनों यही चर्चा आम बनी हुई है। कांग्रेस सांसद ने हर बार कड़ाके की सर्दी के दिनों में अपनी यात्रा के दौरान टी-शर्ट पहनी। शनिवार को जब राहुल गांधी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “लोग इससे (कपड़े की पसंद) से परेशान क्यों हो रहे हैं?”

भारत जोड़ो यात्रा में सबसे आगे रहने वाले पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से ठंड नहीं लगने के ‘रहस्य’ और स्वेटर न पहनने की उनकी प्राथमिकता के बारे में पूछा गया। जवाब में उन्होंने कहा, “मैं एक वीडियो बनाऊंगा कि कैसे टी-शर्ट में चलना है और ठंड का सामना करना है।” तब रिपोर्टर ने तब पूछा कि क्या वह शरीर को गर्म रखने के लिए ‘विशेष आहार’ लेते हैं, इस पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें ठंड से डर नहीं लगता। “अगर मैं आपको गंभीरता से बताऊं, तो मुझे अभी तक ठंड नहीं लग रही है। मुझे नहीं पता क्यों। लेकिन जैसे ही मुझे ठंड लगने लगेगी, मैं स्वेटर पहनना शुरू कर दूंगा।”

इससे पहले भी जब वह सफेद टी-शर्ट पहनकर दिल्ली में पार्टी के स्थापना दिवस पर पहुंचे तो उन्हें इसी तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था। अपने सर्दियों के कपड़ों के बारे में एक रिपोर्टर के साथ मजाक कर रहे सांसद का एक वीडियो एएनआई ने भी साझा किया है। रिपोर्टर उनसे पूछता है, “आज फिर उसी टी-शर्ट में?” और राहुल गांधी जवाब देते हैं, “टी-शर्ट ही चल रही है और जब तक चल रही है चलेगी।” बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी और वर्तमान में नौ दिनों के ब्रेक पर है। यह 3 जनवरी को दिल्ली के यमुना बाजार से फिर शुरू होगी और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रवेश करेगी।